IND vs Pak Legends Championship: 24 घंटे में टूटा टीम इंडिया का गुमान, अब तो युवराज भी हार गए

Global Bharat 07 Jul 2024 2 Mins 550 Views
IND vs Pak Legends Championship: 24 घंटे में टूटा टीम इंडिया का गुमान, अब तो युवराज भी हार गए

रोहित और विराट ने जो इज्जत वर्ल्ड कप जीतकर कमाई, उस पर टीम इंडिया की दो पीढ़ियों ने 24 घंटे के भीतर बड़ा बट्टा लगा दिया. पहले शुभमन गिल की कप्तानी वाली युवा खिलाड़ियों की फौज जिम्बावे जैसी टीम से 13 रनों से हार गई. अब हरभजन सिंह जैसे दिग्गज खिलाड़ी की कप्तानी में हमारी चैंपियंस टीम पाकिस्तान के बुजुर्गों से हार गई. बुजुर्ग इसलिए क्योंकि चैंपियंस टीम में जो खिलाड़ी होते हैं, वो सब संन्यास ले चुके होते हैं.

भारतीय टीम की ओर से जो खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ लंदन के बर्मिंघम में खेलने गए थे. उनमें सुरेश रैना, अंबाती रायडू, रॉबिन उथप्पा, और इरफान पठान जैसे खिलाड़ी का नाम शामिल था. जिनमें से किसी के भी बल्ले और गेंद में जान नहीं दिखी. इंडियंस चैंपियंस टीम के कप्तान हरभजन सिंह ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. पाकिस्तानी चैंपियंस टीम के कप्तान यूनिस खान की टीम ने ऐसा शानदार खेल दिखाया कि भारतीय गेंदबाज विकेट को तरसते नजर आए.

विकेटकीपर कामरान अकमल ने 40 गेंदों में 77 रनों की ऐसी शानदार पारी खेली, जैसे युवा खिलाड़ी खेलते हैं. दूसरे ओपनर शरजील खान ने 30 गेंदों में 72 रन बनाए. एक वक्त तो ऐसा आया जब इरफान पठान की गेंद पर पाकिस्तानी दिग्गज बल्लेबाज ने एक ही ओवर में 25 रन बना डाले, पहले तीन गेंदों पर चौका, फिर चौथी गेंद पर छक्का, पांचवीं पर 1 रन और छठी गेंद पर फिऱ से छक्का जड़ा, जिसे देखते ही टीम इंडिया में पठान ट्रोल होने लगे.

लोग कहने लगे कि यार ये क्या बॉलिंग है, कमेंट्री में तो बड़ी आसानी से बॉलर्स को ट्रोल करते हैं औऱ जब खुद पर आई तो क्या बॉलिंग भूल गए. ये हाल सिर्फ पठान का ही नहीं, आरपी सिंह, अनुरीत सिंह, डी कुलकर्णी, कप्तान हरभजन सिंह, सुरेश रैना और नेगी का भी हुआ, जिसने भी बॉलिंग की उसने खूब रन लुटाए, जिसका नतीजा ये हुआ कि दोनों ओपनर के अलावा मकसूद के 51 और शोएब मलिक के 25 रनों की बदौलत पाकिस्तानी टीम ने टीम इंडिया को 244 रनों का लक्ष्य दिया.

पाकिस्तान की बैटिंग देखकर ऐसा लग रहा था जैसे उन्हें पिच से कोई मदद मिल रही हो औऱ टीम इंडिया के दिग्गज उतरेंगे तो आसानी से जीत जाएंगे. रॉबिन उथप्पा और अंबाती रायडू 22और 39 के स्कोर पर आउट हो गए. इकलौते सुरेश रैना ऐसे खिलाड़ी रहे, जिन्होंने 52 रन बनाए. यूसूफ पठान तो सिर्फ 0 रन पर आउट हो गए. पूरी टीम 20 ओवर में सिर्फ 175 रन ही बना पाई, लेकिन फैंस ने इस हार का विलेन पठान भाईयों को बना दिया, क्योंकि उन दोनों का प्रदर्शन इतना लचर रहा जो किसी को पसंद नहीं आया. आप चैंपियंस टीम के इस प्रदर्शन पर क्या कहेंगे, कमेंट कर बता सकते हैं.

Recent News