इधर शाह मिला रहे सहयोगियों को फोन, उधर पवार बना रहे राहुल गांधी को PM बनाने का प्लान

Global Bharat 04 Jun 2024 1 Mins 445 Views
इधर शाह मिला रहे सहयोगियों को फोन, उधर पवार बना रहे राहुल गांधी को PM बनाने का प्लान

चुनावी रुझान में बहुमत नहीं मिलता देख प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने सहयोगियों से संपर्क साधना शुरू कर दिया है. सबसे पहले पीएम मोदी ने आंध्र प्रदेश के टीडीपी नेता चंद्रबाबू नायडू को फोन मिलाया और विधानसभा चुनाव में टीडीपी को मिली जीत पर बधाई दी.

इधर अमित शाह बिहार में सहयोगी पार्टी के नेता चिराग पासवान और जीतन राम मांझी को फोन मिलाया है, जबकि बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से उनके आवास पर मिलने राजनाथ सिंह पहुंचे हैं.

खबर यह भी है कि राजनीतिक भीष्म पितामह कहे जाने वाले शरद पवार राहुल गांधी को पीएम बनाने का प्लान बना रहे हैं. इसे लेकर कांग्रेस के कई बड़े नेता नीतीश कुमार और नायडू से संपर्क साधने की कोशिश में हैं. इसी बीच खबर मिली है कि इंडिया गठबंधन ने 5 जून को दिल्ली में बड़ी बैठक बुलाई है, जिसमें पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आने की भी संभावना है.

चूंकि रुझानों में बीजेपी अकेले बहुमत के आंकड़े को नहीं छू पाई है. इसलिए ऐसा माना जा रहा है कि मोदी के तीसरी बार शपथ ग्रहण में मुश्किलें आ सकती है. लेकिन अमित शाह जब कमान संभाल लेते हैं तो बीजेपी पर आने वाले सियासी संकट के हर बादल छट जाते हैं.

अब देखना यह होगा कि शपथ ग्रहण की तैयारियां राष्ट्रपति सचिवालय ने जो की है, वह किस तारीख को मुकम्मल हो पाएगी. मोदी तीसरी बार पीएम बनेंगे या राहुल अखिलेश की जोड़ी ने जैसे यूपी में खेल की  है वैसे ही दिल्ली में कोई खेल करेगी.