राधा रानी के अलावा कौन है जया किशोरी के प्रिय भगवान

Global Bharat 08 Jun 2024 2 Mins 316 Views
राधा रानी के अलावा कौन है जया किशोरी के प्रिय भगवान

''मीठे रस से भरयोरी, राधा रानी लगे, महारानी लागे...
माहने खारो खारो यमुना जी को पानी लागे''... 

जब ये भजन बजता है तो माहौल भक्तिमय हो जाता है. इस भजन के मीठे बोल कणों को आराम देते है और शांति देते हैं. जया किशोरी के कई भजन काफी मशहूर हैं. यही नहीं जाया किशोरी अपनी बातों से लोगों को रास्ता दिखाती हैं. पिछले कुछ सालों से जाया किशोरी सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में रही. आज वो किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं.

यूं तो अक्सर जाया किशोरी को आपने कई भजन कई प्रवचन देते हुए सुना है. जाया किशोरी अक्सर राधा रानी भगवान कृष्ण की बातें करती रहती हैं. कथावाचक और श्रीकृष्ण की भक्त जया ने कुछ वक़्त पहले अपनी जिंदगी से जुड़े कई राज़ खोले थे. यूं तो आपने कई कहानियां जाया किशोरी की जिंदगी के बीरे में सुनी होंगी. लोग उन्हें राधा रानी की कथावाचक के नाम से भी बुलाते हैं लेकिन कुछ बताएं ऐसी हैं जो शयद आपको जया के बारे में नहीं पता होगी. 

बता दें कि एक इंटरव्यू में जया किशोरी ने खुद ये खुलासा किया था कि वो राधा रानी-श्री कृष्ण को छोड़कर 3 और भगवान ऐसे हैं जिन्हे बहुत मानती हैं. राधा रानी और भगवान श्री कृष्णा के अलावा जया किशोरी बाबा खाटू श्याम को काफी मानती है. इनके तथ्य में हमेशा ये बोला जाता है कि हारे का सहारा बाबा श्याम हमारा. बता दें कि बाबा श्याम खाटू राजस्थान में विराजमान हैं.

ऐसा मान आजाता है कि भगवान श्री कृष्ण ने उनको आशीर्वाद दिया था कि ये कलयुग में श्री कृष्ण की वजह से ही जाने जाएंगे.  दूसरे भगवान जो जया किशोरी को प्रिय हैं वो है राधा कृष्ण. जाया किशोरी के मुताबिक राधा जी प्रेम की मूर्ति हैं और हमे उनसे प्रेम करना सीखना चाहिए. जानकारों के अनुसार जया किशोरी का मानना है कि भगवान से प्रेम की बात जब सामने आते हैं, तो सबसे पहले राधा जी का नाम सबसे आगे आता है. 

तीसरे सबसे प्रिय भगवान की बता करें तो वो हैं भगवान शिव हैं. जया किशोरी के मुताबिक भगवान शिव सबकुछ हैं. वहीं आरम्भ है और वहीं अंत भी लेकर आते हैं. श्री कृष्ण और श्री राम खुद भगवान शिव की पूजा करते हैं. यही नहीं भगवान शिव महाकाल भी हैं और सर्वशक्तिमान भी हैं.

बता दें कि जया किशोरी एक अच्छी मोटीवेशनल स्पीकर भी हैं. उन्हें कई अवार्ड भी मिल चुके हैं. जया किशोरी भारत के साथ-साथ विदेशों में भी बड़े-बड़े समारोह में भाग लेती हैं. यही नहीं 2021 में उन्हें बेस्ट मोटिवेशनल स्पीकर के खिताब से नवाजा भी गया है.

Recent News