JP नड्डा ने हेल्थ मिनिस्टर के तौर पर संभाला पदभार, गिरिराज ने बयान से चौंकाया, चिराग ने बताया विजन

Global Bharat 11 Jun 2024 1 Mins 379 Views
JP नड्डा ने हेल्थ मिनिस्टर के तौर पर संभाला पदभार, गिरिराज ने बयान से चौंकाया, चिराग ने बताया विजन

11 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा गठित नए मंत्रिमंडल में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने स्वास्थ्य मंत्री का पदभार संभाला. जेपी नड्डा पीएम मोदी के पहले कार्यकाल में स्वास्थ्य मंत्री थे. जेपी नड्डा मोदी 3.0 कैबिनेट में रसायन और उर्वरक मंत्रालय भी संभालेंगे. बता दें कि जेपी नड्डा इससे पहले यानी कि पीएम मोदी के दूसरे कार्यकाल में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष थे.

बता दें कि जेपी नड्डा के नेतृत्व में बीजेपी ने इसबार लोकसभा में उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है. भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव 2024 में 240 सीट ही जीत पाई है, जिस वजह से बीजेपी इस बार पूरी तरह से गठबंधन पर निर्भर है. पीएम मोदी के नतृत्व में जदयू और टीडीपी ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए 28 सीटें जीती है. जिसके फलस्वरूप दोनों ही पार्टियों को मोदी 3.0 कैबिनेट में अच्छी भागेदारी दी गई है.

टेक्सटाइल को देश की आकांक्षाओं के अनुरूप ले जाएंगेः गिरिराज सिंह

वहीं केंद्रीय मंत्री एवं बीजेपी लीडर गिरिराज सिंह ने भी कपड़ा मंत्रालय के रूप में पदभार संभाल लिया है. उसके बाद बोलते हुए गिरिराज सिंह ने कहा कि टेक्सटाइल सेक्टर सबसे ज्यादा नौकरी देने वाला सेक्टर है. उन्होंने कहा कि टेक्सटाइल आने वाले दिनों में देश की आकांक्षाओं के अनुरूप प्रधानमंत्री के दिशा निर्देशन में हम सब इसको ले जाने का काम करेंगे.

Modi 3.0 Cabinet सीधा किसानों को मदद पहुंचाएगाः चिराग पासवान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) और उनके मंत्रिमंडल (Modi Cabinet) ने 09 जून को शपथ ग्रहण की. शपथ ग्रहण (Swearing-in-ceremony) के बाद विभागों का बंटवारा किया गया. जिसके बाद आज सभी मंत्रीगण एक-एक कर अपना पदभार संभाल रहे हैं. एलजेपी (रामविलास) प्रमुख चिराग पासवान को खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री नियुक्त किया गया है. इसी कड़ी में चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने भी अपना पदभार संभाला और उन्होंने मोदी 3.0 कैबिनेट को सीधे किसानों को फायदा पहुंचाने वाला बताया है.