सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष ने खुद को मारी गोली, जानें क्या है कारण...

Global Bharat 08 Jun 2024 1 Mins 387 Views
सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष ने खुद को मारी गोली, जानें क्या है कारण...

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से समाजवादी पार्टी (SP) के लिए बुरी खबर सामने आई है. दरअसल, यहां के वरिष्ठ SP नेता और जिला अध्यक्ष रहे डीपी यादव ने अज्ञात कारणों के चलते खुद को गोली मारकर आत्मबहत्या कर ली है. बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी ने उनसे मुरादाबाद जिला अध्यक्ष की जिम्मेदारी छीन ली थी. वहीं अब राजनीतिक गलियारों में चर्चा चल रही है कि सपा द्वारा जिम्मेदारी छीनने की वजह से वे सदमे में थे.  

वहीं घटना की सूचना मिलते ही उनके परिवार को लोग मौका-ए-स्थल पर पहुंचे. इस दौरान बड़ी संख्या में सपा के कार्यकर्ता की भीड़ भी वहां जुट गई. पूर्व राज्यसभा सांसद वीर सिंह ने घटना की जानकारी पुलिस को दी, जिसके बाद मौके पर पुलिस पहुंच गई और जांच पड़ताल में जुट गई है. वहीं उन्होंने आत्महत्या क्यों किया इस बात की जानकारी अभी कोई भी स्पष्ट रूप से नहीं बता पा रहे हैं.

बता दें कि डीपी यादव समाजवादी पार्टी के संस्थापक सदस्यों में से एक थे. बता दें कि डीपी यादव सपा में कोई महत्वूपूर्ण पद नहीं मिलने के बावजूद वे पार्टी से लगातार जुड़े रहे और हमेशा समाजवादी पार्टी का साथ दिया, लेकिन अब उनके द्वारा आत्महत्या कर लेने से समाजवादी पार्टी को अपूरणीय क्षति हुई है, ऐसा माना जा रहा है.

ज्ञात रहे कि पंचायत चुनाव के दौरान मुरादाबाद में भयंकर गुटबाजी देखने को मिली थी, जिसके बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उनपर एक्शन लिया था और उनके बहनोई व सपा जिलाध्यक्ष जयवीर सिंह को पद से हटाकर जिलाध्यक्ष बना दिया था. उस दौरान चर्चा थी कि डीपी यादव पंचायत चुनाव में एस्थी हसन की जगह रुचि वीरा को उम्मीदवार बनाने से नाराज थे और चुनाव प्रचार में हिस्सा नहीं लिया था.

वहीं इसकी शिकायत मिलने पर सपा अध्यक्ष ने उनके खिलाफ कड़ा एक्शन लेते हुए उन्हें अध्यक्ष पद से हटा दिया था. वहीं डीपी यादव को हटाने के बाद जयवीर सिंह को फिर से जिलाध्यक्ष बना दिया गया था. तभी से वे राजनीतिक गतिविधियों से दूर रह रहे थे और आज खबर आई कि उन्होंने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली है.