यूपी पुलिस कांस्टेबल प्री एडमिट कार्ड 2024: सिटी नोटिफिकेशन स्लिप uppbpb.gov.in पर होगी जारी

Global Bharat 10 Feb 2024 1 Mins 76 Views
यूपी पुलिस कांस्टेबल प्री एडमिट कार्ड 2024: सिटी नोटिफिकेशन स्लिप uppbpb.gov.in पर होगी जारी

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीआरपीबी) ने राज्य में पुलिस कांस्टेबल भर्ती को लेकर अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर शहर अधिसूचना और प्रवेश पत्र को लेकर महत्वपूर्ण सूचना जारी की है। आधिकारिक वेबसाइट के अनुलार, यूपी पुलिस कांस्टेबल के लिए सिटी नोटिफिकेशन स्लिप 10 फरवरी को जारी कर दी जाएगी। आपको बता दें कि कांस्टेबल पद के लिए लिखित परीक्षा 17 और 18 फरवरी को होनी है, जिसमें कुल 48 लाख उम्मीदवारों के भाग लेने की संभावना है। परीक्षा दो सत्रों — सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक —  3,000 से अधिक परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी।

यूपी पुलिस सिटी अधिसूचना लिंक दिनांक 2024

प्री-एडमिट कार्ड 10 फरवरी को जारी होना है और उम्मीदवार इस लेख में दिए गए लिंक के जरिए अपना एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते है। इसके लिए उम्मीदवारों को अपने पंजीकरण नंबर और जन्म तिथि का उपयोग करके विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन करना होगा।

यूपी पुलिस कांस्टेबल सिटी डाउनलोड हेल्पलाइन

इस संबंध में विभाग ने एक ऐसे उम्मीदवारों जिन्हें अपना प्रवेश पत्र और शहर की जानकारी डाउनलोड करने में कठिनाई हो रही है उनके लिए एक हेल्पलाइन नबंर भी जारी किया है। ऐसे उम्मीदवार 044-47749010 पर संपर्क करके सहायता प्राप्त कर सकते हैं।

यूपी पुलिस एडमिट कार्ड दिनांक 2024

लिखित परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 13 फरवरी से डाउनलोड किए जा सकेंगे। उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड प्राप्त करने के लिए विभाग की वेबसाइट पर लॉग इन करना होगा, जिसमें परीक्षा के दिन, पाली, समय और परीक्षा केंद्र स्थान के बारे में विवरण होगा।

यूपीपीआरपीबी प्री एडमिट कार्ड 2024: कैसे करें डाउनलोड  

  • यूपीपीआरपीबी प्री एडमिट कार्ड प्राप्त करने के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट — https://uppbpb.gov.in पर जाएं
  • होमपेज पर मौजूद एग्जाम सिटी लिंक पर क्लिक करें।
  • अब नये पेज पर 'सिटी नोटिफिकेशन' लिंक पर क्लिक करें.
  • मांगी गई जानकारी दर्ज करें।
  • यूपी पुलिस परीक्षा विवरण सत्यापित करें।

इस परीक्षा में राज्य के 75 जिलों में भारी संख्या में उम्मीदवारों के भाग लेने की उम्मीद है। परीक्षा को सुचारू रूप से आयोजित करने के लिए 3,000 से अधिक परीक्षा केंद्र स्थापित किए गए हैं। साथ ही किसी भी तरह के व्यवधान को रोकने के लिए प्रत्येक केंद्र पर जैमर लगाए गए हैं। इसके अतिरिक्त, नियंत्रण कक्ष के अधिकारी सभी उम्मीदवारों पर कड़ी नजर रखने के लिए पुलिस कार्यालय नियंत्रण कक्ष में लगाए गए सीसीटीवी के माध्यम से पूरी परीक्षा की निगरानी करेंगे।