दिल्ली के गोकुलपुरी मेट्रो स्टेशन पर गंभीर हादसा, स्टेशन का ढांचा सड़क पर गिरा

Global Bharat 08 Feb 2024 1 Mins 452 Views
दिल्ली के गोकुलपुरी मेट्रो स्टेशन पर गंभीर हादसा, स्टेशन का ढांचा सड़क पर गिरा

दिल्ली मेट्रो के पिंक रूट पर गुरुवार सुबह एक बड़ी घटना सामने आई, जब गोकुलपुरी मेट्रो स्टेशन के प्लेटफार्म ढांचे का एक हिस्सा ढहकर बगल की सड़क पर गिर गया। यह घटना नियमित यातायात प्रवाह के दौरान हुई, जिसके परिणामस्वरूप कम से कम एक पैदल यात्री के घायल होने की खबर है। हालांकि अभी घायलों की सटीक संख्या के बारे में कुछ कह पाना संभव नही है। पिंक रूट दिल्ली मेट्रो नेटवर्क में हाल ही में शामिल हुआ है, जिससे प्रभावित मेट्रो स्टेशन की निर्माण गुणवत्ता को लेकर चिंताएं बढ़ गई हैं।

फायर ब्रिगेड और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) सहित आपातकालीन प्रतिक्रिया दल तेजी से घटनास्थल पर पहुंचे। यह घटना सुबह करीब 11 बजे घटी, जिसमें स्टेशन के प्लेटफार्म की साइड की दीवार का एक हिस्सा नीचे सड़क पर गिर गया। चूंकि मलबा सड़क के किनारे की ओर गिरा, इसलिए कई लोग संभावित नुकसान से बच गए।

अभी तक एक भी चोट की पुष्टि की सूचना मिली है। घटना को कैद करने वाला एक वीडियो विभिन्न सोशल मीडिया और इंटरनेट प्लेटफार्मों पर प्रसारित हुआ है, जिसमें स्टेशन के नीचे बिखरे हुए मलबे को दिखाया गया है। अधिकारियों ने मेट्रो स्टेशन के पास बैरिकेडिंग शुरू कर दी है और सड़क से मलबा हटाने के प्रयास जारी हैं।

दूसरी तरफ, दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने शिव विहार और गोकुलपुरी के बीच पिंक रूट पर मेट्रो परिचालन निलंबित कर दिया। मेट्रो प्लेटफॉर्म को हुए नुकसान की जांच जारी है, और अधिकारियों ने उम्मीद जताई है कि इस रूट पर परिचालन जल्द ही पहले की तरह कर दिया जाएगा। इस घटना ने हाल ही में निर्मित मेट्रो ढांचों  की सुरक्षा के बारे में चिंताएं बढ़ा दी हैं।

Recent News