पाक की जनता से लेकर सांसद तक क्यों जप रहे मोदी का नाम ?

Global Bharat 27 Apr 2024 2 Mins
पाक की जनता से लेकर सांसद तक क्यों जप रहे मोदी का नाम ?

पीएम मोदी तो पाकिस्तान की संसद तक पहुंच गए. अरे-अरे चौंकिए मत. पीएम मोदी खुद नहीं पहुंचे बल्कि अब तो पाकिस्तान की संसद में भी मोदी-मोदी हो रहा है. मतलब पड़ोसी मुल्क की जनता की जुबान पर तो मोदी का नाम था ही अब सांसदों की जुबान पर भी मोदी का नाम चढ़ गया है. तभी तो कहा जा रहा है कि मोदी पाकिस्तान की संसद तक भी पहुंच गए. भारत में लोकसभा चुनाव चल रहे हैं दो चरण के लिए मतदान हो चुका है. नतीजे 4 जून को आयेंगे लेकिन पाकिस्तान ने अभी से नतीजों का ऐलान कर दिया है. पाकिस्तान के सांसदों ने शाहबाज़ शरीफ़ से कहा कि आएगा तो मोदी ही इसलिए समय रहते भारत से हाथ मिला लो. मतलब नतीजे आने से पहले ही पाकिस्तान की चिंता बढ़ गई है और पाकिस्तान की सत्ताधारी पार्टी और विपक्षी पार्टी दोनों का ही मानना है कि अगर इस बार भी भारत में बीजेपी की सरकार आ गई तो ये तय है कि मोदी सरकार बड़े फैसले ले सकती है. 

सांसदों ने भारत सरकार के कश्मीर से धारा 370 हटाने का भी ज़िक्र किया। सांसदों ने कहा कि अगर इस बार भारत में मोदी सरकार आई तो पाकिस्तान सूख जाएगा। दरअसल पाकिस्तानी सांसद का ये बयान रीबा नदी को लेकर उठे विवाद पर आया. बता दें कि सिंधु जल संधि को लेकर हमेशा से पाकिस्तान झूठ बोलता रहा, लेकिन पहली बार ऐसा हुआ कि पाकिस्तान के कानून मंत्री ने ही संसद में सच बता दिया. पाकिस्तान के कानून मंत्री आजम नजीर तरार ने कहा कि रावी नदी पर भारत का अधिकार है और हम उसके खिलाफ इंटरनेशनल कोर्ट नहीं जा सकते. दरअसल पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में सिंधु जल संधि को लेकर सवाल पूछा गया था. इसमें पूछा गया कि  रावी नदी पर भारत की आक्रामकता को लेकर पाकिस्तान सरकार क्या कर रही है? इसपर पाकिस्तान के कानून मंत्री ने ये जवाब दिया। लेकिन कानून मंत्री के इस बयान ने संसद में हंगामा मचा दिया। सांसदों ने कहना शुरू कर दिया कि अगर भारत में मोदी सरकार आई तो पाकिस्तान सूख जाएगा। 

कानून मंत्री ने कहा, सिंधु जल संधि पर दोनों देशों ने 1960 में हस्ताक्षर किए थे. वहीं, मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि भारत ने शाहपुर कंडी बैराज के पूरा होने के साथ रावी नदी से पाकिस्तान की ओर पानी रोक दिया है. शाहपुर कंडी बैराज पंजाब और जम्मू-कश्मीर की सीमा पर है. रावी से जम्मू और कश्मीर को अब 1,150 क्यूसेक पानी मिलेगा, जो पहले पाकिस्तान को दिया गया था. इसलिए पाकिस्तान की संसद में यह मुद्दा चर्चा का विषय बन गया है. इधर चुनाव चल रहा हैं लेकिन धड़कने पाकिस्तान की बढ़ गई हैं. पाकिस्तान में चर्चा हो रही है कि 4 जून के बाद क्या होने वाला है. अब अगर मोदी सरकार आई तो पाकिस्तान को कौनसा झटका देगी? पाकिस्तान सरकार कश्मीर के मुद्दे पर व्यस्त है उधर पाकिस्तान की जनता त्राहिमाम त्राहिमाम कर रही है. शाहबाज सरकार को मोदी सरकार के सामने झुकने को कह रही है. भारत की तरफ मदद का हाथ बढ़ाने को कह रही है. अब देखना होगा कि पीएम शाहबाज़ जनता की गुहार पर कब विचार करते हैं.

Recent News