योगी ने तैयार किया एक-एक बूथ जीतने का प्लान, 80 सीटों को 20 क्लस्टर में बांटा

Global Bharat 18 Jan 2024 3 Mins 107 Views
योगी ने तैयार किया एक-एक बूथ जीतने का प्लान, 80 सीटों को 20 क्लस्टर में बांटा

उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों के तहत आने वाले हर बूथ को जीतने का प्लान सीएम योगी ने तैयार कर लिया है. दिल्ली में हुई मीटिंग के दो दिन बाद यूपी कार्यसमिति की मीटिंग में सीएम योगी और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने मिलकर एक ऐसा अचूक प्लान बनाया है, जिसे सुनते ही अखिलेश भी टेंशन में आ जाएंगे. यूपी बीजेपी ने 80 लोकसभा सीटों को 20 क्लस्टर में बांटने का फैसला लिया है, जिनमें से 5 क्लस्टर ऐसे होंगे, जिन पर खास फोकस किया जाएगा. हर क्लस्टर में 3 से 5 लोकसभा सीटें होंगी. इसके अलावा और कौन से पांच प्लान बने हैं, पहले वो सुनिए जिसके तहत योगी 80 सीटें जीकर मोदी को बड़ा तोहफा देंगे. फिर बताते हैं अगऱ ऐसा हुआ तो क्या होगा.

ये हैं पांच बड़े प्लान 
प्लान नंबर 1- उत्तर प्रदेश में कुल 24 हजार बूथ ऐसे हैं, जहां बीजेपी कमजोर है, जीत हासिल नहीं कर पाई है, वहां नए सिरे से बूथ कमेटी गठित की जाएगी, ताकि दिक्कत न हो
प्लान नंबर 2- यूपी की 16 लोकसभा सीटें ऐसी हैं, जो बीजेपी के पास अभी नहीं है, आजमगढ़ और रामपुर में उपचुनाव में जीत मिली थी, इसलिए बीजेपी ये मानकर चल रही है कि यहां भी मेहनत करनी है, इसलिए इन सभी सीटों पर दिग्गज मंत्री उतारे जाएंगे.
प्लान नंबर 3- लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव भी होने वाले हैं, शिक्षक स्नातक की 5 सीटों पर एमएलसी चुनाव भी होना है, ऐसे में यहां भी बीजेपी शत प्रतिशत जीत हासिल करना चाहेगी.
प्लान नंबर 4- मोदी सरकार और योगी सरकार जो गरीब कल्याण की योजनाएं चला रही हैं, उसे जनता तक पहुंचाना और राम मंदिर उद्घाटन पर कांग्रेस-सपा ने जैसा रवैया अपनाया है, उसकी पोल घर-घर जाकर खोलना है.
प्लान नंबर 5- अखिलेश जिन पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यक के सहारे विपक्ष को सत्ता में लाने का ख्वाब देख रहे हैं, ज्यादा सीटें जीतना चाहते हैं, उनके तोड़ के लिए योगी सरकार पसमांदा मुस्लिमों पर विशेष फोकस कर रही है.

सीएम योगी से है बड़ी उम्मीद
अगर ये पांचों प्लान सफल हो गए तो फिर यूपी में बीजेपी को सभी लोकसभा सीटें जीतने से कोई नहीं रोक पाएगा. इस बार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भी योगी आदित्यनाथ से बड़ी उम्मीदें हैं, क्योंकि इस बार यूपी को इतनी सौगातें मिली हैं, जितनी शायद ही पहले कभी मिली होंगी. मंदिर के मुद्दे पर तो जो काम सालों से नहीं हुआ, वो करके बीजेपी ने एक तरह से सनातनियों के दिल में अलग जगह बना ली है.  इसीलिए हर कोई ये कह रहा है कि इस बार बीजेपी 400 पार के लक्ष्य को आसानी से पार कर सकती है.

चुनाव में होने वाला है बड़ा कमाल 
पर यहां सवाल ये है कि अगर बीजेपी इस लक्ष्य को आसानी से पार कर लेगी तो विपक्ष क्या पूरी तरह से खत्म हो जाएगा. क्योंकि तब तो विपक्ष के पास बिल्कुल कम सीटें बचेंगी. हालांकि चुनाव में क्या होगा ये कहना पहले से मुश्किल है, तारीखों का ऐलान होने, रैलियां होने और वोटिंग होने के बाद ही स्प्षट रूप से आंकड़े सामने आते हैं, जनता के रूझान सामने आते हैं, पर राम मंदिर के मुद्दे को बीजेपी जिस हिसाब से भुनाने वाली है, वो बताता है कि इस चुनाव में कुछ बड़ा कमाल होने वाला है. आपको क्या लगता है यूपी से बीजेपी 80 में से 80 सीटें जीतने में कामयाब होगी, अगर ऐसा हुआ तो फिर न अखिलेश की पार्टी को कोई सीट मिलेगी, न सोनिया गांधी रायबरेली से जीत पाएंगी. राहुल गांधी का अमेठी वाला किला तो पहले ही स्मृति ईरानी ने भेद दिया है.. तो क्या स्मृति ईरानी जैसे नेताओं को बीजेपी ने पहले से ही तैयार रखा है, जिन्हें चुनाव आते ही विपक्षी धुरंधरों के गढ़ में एक्टिव कर दिया जाएगा.