महाराष्ट्र की ज़मीन से पीएम का कांग्रेस पर हमला, राहुल गांधी पर कसा तंज

Global Bharat 20 Apr 2024 2 Mins
महाराष्ट्र की ज़मीन से पीएम का कांग्रेस पर हमला, राहुल गांधी पर कसा तंज

लोकसभा चुनाव चल रहा है पहले चरण की वोटिंग हो चुकी है. अब दूसरे चरण की तैयारी शुरू हो चुकी है. इसी बीच पीएम मोदी महाराष्ट्र के नांदेड़ में चुनाव प्रचार करने पहुंचे। जहां उन्होंने कांग्रेस और खासकर राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला। हालांकि उन्होंने राहुल का नाम नहीं लिया लेकिन उनका इशारा उसी तरफ है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा है कि कांग्रेस के शहजादे को वायनाड से भी संकट दिख रहा है. जिस तरह अमेठी से भागना पड़ा है, वैसे ही वायनाड भी छोड़ना पड़ेगा. 

पीएम मोदी ने महाराष्ट्र के नांदेड़ में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि कल देश में पहले चरण का मतदान संपन्न हुआ है. मैं वोटिंग करने वाले सभी लोगों को खासतौर पर पहली बार वोट डालने वाले मतदाताओं को बहुत बहुत बधाई देता हूं. उन्होंने कहा कि मतदान के बाद अलग-अलग लोगों ने बूथ लेवल तक का जो विश्लेषण किया और जो जानकारियां मिल रही हैं. उससे ये विश्वास पक्का हो रहा है कि पहले चरण में एनडीए के पक्ष में एकतरफा मतदान हुआ है. 

प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्ष के जरिए बनाए गए इंडिया गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि वोटर भी देख रहे हैं कि कैसे INDI अलायंस (विपक्ष का इंडिया गठबंधन) के लोग अपने स्वार्थ में, अपने भ्रष्टाचार को बचाने के लिए एक साथ आए हैं. इसलिए खबर यही है कि पहले चरण में मतदाताओं ने INDI अलायंस को पूरी तरह नकार दिया है.

लोगों को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि ये लोग दावें जो भी करें, लेकिन सच्चाई यही है कि चुनाव की घोषणा से पहले से ही कांग्रेस के नेता अपनी हार मान चुके हैं. इसीलिए कुछ नेता, जो लगातार लोकसभा में जीतकर आते थे. इसबार वो राज्यसभा के रास्ते से अंदर जाकर बैठ गए हैं. पीएम का इशारा सोनिया गांधी की तरफ था, जो इस बार रायबरेली से चुनाव नहीं लड़ रही हैं. वह राजस्थान से राज्यसभा पहुंची हैं. 

विपक्ष को निशाने पर लेते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हालात ये हैं कि INDI अलायंस वालों को इस चुनाव में लड़ने के लिए उम्मीदवार ही नहीं मिल रहे हैं. ज्यादातर सीटों पर इनके नेता प्रचार करने ही नहीं जा रहे. उन्होंने कहा कि कांग्रेस का ये परिवार आजादी के बाद पहली बार खुद कांग्रेस को ही वोट नहीं देगा, क्योंकि जहां वो रहते हैं, वहां कांग्रेस का उम्मीदवार ही नहीं है. जिस परिवार के भरोसे कांग्रेस चलती है, वो परिवार खुद कांग्रेस को वोट नहीं दे पाएगा.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने दशकों तक महाराष्ट्र और खासकर विदर्भ एवं मराठवाड़ा के विकास का दम घोंटने का काम किया है. कांग्रेस के रवैये के कारण यहां किसान गरीब होते गए, उद्योगों से जुड़ी संभावनाएं खत्म होती चली गई और लाखों युवाओं को पलायन करना पड़ा. 

आपको बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल इस साल केरल की वायनाड सीट से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं. 2019 में वह कांग्रेस का गढ़ मानी जाने वाली उत्तर प्रदेश की अमेठी सीट से चुनाव हार गए थे. उन्हें बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के हाथों हार मिली थी.