लॉरेंस ने भिजवाई सलमान खान के लिए ऐसी कार, देखते ही सुरक्षाकर्मियों के उड़े होश!

Global Bharat 20 Apr 2024 3 Mins
लॉरेंस ने भिजवाई सलमान खान के लिए ऐसी कार, देखते ही सुरक्षाकर्मियों के उड़े होश!

19 अप्रैल की शाम सलमान खान के घर के बाहर एक चमचमाती कार आकर रुकती है, सुरक्षाकर्मियों को लगता है कोई मिलने आया होगा, पर उसके आगे टैक्सी वाली नंबर प्लेट देखते ही वो बोलते हैं, गाड़ी आगे बढ़ाओ, तभी ड्राइवर उतरता है और बड़े ही धांसू अंदाज में कहता है मैं यहां से साहब को ले जाने आया हूं, इतना सुनते ही सुरक्षाकर्मी सीधा मुंबई पुलिस के जवानों से कॉन्टैक्ट करता है, मुंबई पुलिस की एक टीम आती है और उस कैब ड्राइवर से पहला सवाल यही पूछती है कि बुकिंग किसने की, सलमान खान के पास तो खुद कई गाड़ियां हैं, फिर वो कैब बुक क्यों करेंगे, इसका जवाब कैब वाला नहीं दे पाता, फिर दूसरा सवाल ये था कि क्या कैब के अंदर कुछ ऐसा है, जो सलमान के घर के बाहर खड़े सुरक्षाकर्मियों और सलमान के घर को नुकसान पहुंचा सकता है, वहां से कैब दूर लेकर जाकर तलाशी ली जाती है तो उसमें कुछ नहीं मिलता, मुंबई पुलिस के जवान ड्राइवर के फोन में इंस्टॉल ओला और उबर ऐप की हिस्ट्री चेक करते हैं, तो पता चलता है कि इस कैब को मुंबई से नहीं बल्कि वहां से दो हजार किलोमीटर दूर यूपी के गाजियाबाद से बुक किया गया था.
अब सलमान के घर के बाहर कैब भेजने का मकसद क्या था, ये पता लगाना बेहद जरूरी था, तभी यूपी पुलिस इस बात की जानकारी मुंबई पहुंचाती है कि जिसने कैब बुक किया था, उसका नाम रोहित त्यागी है और गाजियाबाद के गोविंदपुरम का रहने वाला था, शुरुआती पूछताछ में उसने बताया है कि उसका मकसद सिर्फ एक मजाक था, वो प्रैंक कर रहा था. लेकिन इतना बड़ा मजाक कोई कैसे कर सकता है ये सवाल पुलिस के बड़े-बड़े अधिकारियों को दिमाग में घूम रहा था. 
इसी दौरान ड्राइवर के फोन से जो खुलासा होता है, उसे देखकर हर कोई दंग रह जाता है. ये कैब मुंबई के किसी व्यक्ति ने नहीं, बल्कि यूपी के गाजियाबाद के रहने वाले रोहित त्यागी नाम के लड़के ने की थी. जिसके बाद मुंबई पुलिस ने सीधा यूपी पुलिस को फोन मिलाया और रोहित त्यागी मिनटों में सलाखों के पीछे पहुंच गया, और उसके बाद उसने पूछताछ में जो बताया उसने मुंबई पुलिस के दिमाग में कई और सवाल खड़े कर दिए. उसने बताया कि
मैं नहीं जानता कि लॉरेंस बिश्नोई कौन है, मैं तो बस गाड़ी चलाता हूं, मुझे लॉरेंस बिश्नोई के नाम से बुकिंग मिली थी, उस पर पता सलमान खान के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट का लिखा था. इसीलिए मैं चला आया. लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने मुझे ही पकड़ लिया. मेरे फोन में जो बुकिंग है वो गैलेक्सी अपार्टमेंट से मुंबई के एक जेल की है.
पूछताछ के बाद ड्राइवर को छोड़ दिए जाने की ख़बर सामने आई पर कैब बुक करने वाले रोहित त्यागी को 2 दिन की रिमांड पर भेज दिया गया, जिसके बाद रोहित ने ये भी कहा कि मेरा मकसद लॉरेंस को कड़ी से कड़ी सजा दिलवाना था. पर इस बात में कितनी सच्चाई है ये मुंबई पुलिस खंगालने में जुटी है. मुंबई पुलिस उससे ये भी जानने की कोशिश करेगी कि क्या ये सच में एक मजाक था या फिर रोहित का लॉरेंस से कोई संबंध है. क्योंकि यूपी में भी लॉरेंस अपनी जड़ें जमा रहा है, ऐसी कई रिपोर्ट सामने आई है, अगर किसी भी तरह का संबंध लॉरेंस से रोहित का निकला तो फिर उस पर कितना बड़ा एक्शन होगा ये आप खुद सोच लीजिए, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे तो सिर्फ कहते हैं कि मिट्टी में मिला देंगे, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सरकार में तो कई माफिया मिट्टी में मिल चुके हैं, और उनके घरों पर बुलडोजर भी चल चुका है. 
ब्यूरो रिपोर्ट ग्लोबल भारत टीवी