कौन है जया किशोरी का ब्वॉयफ्रेंड, कैसे लड़के से करना चाहती हैं शादी

Global Bharat 07 Apr 2024 2 Mins
 कौन है जया किशोरी का ब्वॉयफ्रेंड, कैसे लड़के से करना चाहती हैं शादी

सोशल मीडिया पर छाई रहने वाली जया किशोरी को कौन नहीं जानता। हर कोई उनकी ज्ञानवर्धक बातों का कायल है. लोग उनकी बातों को अपने निजी जीवन पर लागू करते हैं. लेकिन क्या खुद जया किशोरी ऐसा करती हैं? क्या वो जो दूसरों को समझाती हैं वो खुद उन बातों को मानती हैं उनपर चलती हैं? ये ही नहीं आपको ये जानकार शायद हैरानी भी हो सकती है कि संसारिक माया छोड़ प्रभु से मोह लगाना लगाने की बात करने वाली जया किशोरी खुद अपने एक कार्यक्रम का लाखों रूपए चार्ज करती हैं. जी हां सोशल मीडिया पर दिखने वाली जया किशोरी असल ज़िन्दगी में बिलकुल अलग हैं. ये बातें हम नहीं कह रहे हैं बल्कि ये दावे उनके ही कुछ बयानों के आधार पर किए जा रहे हैं. 

एक तरफ तो जया किशोरी का कहना है कि अगर आप पूरी ईमानदारी से रिश्ता निभाते हैं तो आप चैन की नींद सो सकते हैं।  यानी एक तरफ तो वो रिश्ते को पूरी ईमानदारी से निभाने की बात कर रही हैं वही दूसरी तरफ उनका कहना है कि जो उनकी शर्तें पूरी करेगा वो उसी से शादी करेंगे। जैसा कि आप जानते हैं हर कोई ये जानने का उत्सुक रहता है कि जया किशोरी शादी कब करेंगी? किससे करेगीं? क्या उनकी ज़िन्दगी में कोई है? वो लव मैरिज करेंगी या अरेंज? यहां तक कि पिछले दिनों तो अफवाह भी उड़ गई थी कि वो धीरेंद्र शास्त्री से शादी करने वाली हैं. हालांकि बाद में धीरेन्द्र शास्त्री ने जया किशोरी को अपनी बहन बता दिया और इन तमाम अटकलों को खारिज कर दिया था. बाद में जब यही सवाल जया किशोरी से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वो शादी तो करेंगी लेकिन उस शख्स से जो उनकी दो शर्तें मानेगा। जया किशोरी ने शादी को लेकर कहा कि पहली बात तो यह है कि वो कोलकाता के किसी शख्स के साथ शादी करेंगी. वहीं, अगर उनकी शादी बाहर होती है तो उनके साथ उनके माता-पिता और बहन भी वहीं शिफ्ट होंगे. ये उनकी शादी के लिए दो शर्तें हैं.

सिर्फ ये ही नहीं एक और वीडियो आपने ज़रूर देखा होगा जिसमे कथावाचक जया किशोरी ने कहा कि संसारिक मोह मूर्खता है। इंसान संसारिक मोह माया में ही फंसा हुआ है। जबकि उसे प्रभु के साथ मोह लगाना चाहिए। एक तरफ तो सांसारिक मोह माया से दूर रहने की बात करती हैं मंचों से प्रवचन देती हैं और दूसरी तरफ खुद ही एक कथा के 10 लाख रुपये तक लेती हैं. अब सोचने वाली बात है कि जो दूसरों को सांसारिक मोह माया ऐशों आराम से ऊपर उठने  का पाठ पढ़ा रही हैं वही खुद लाखों करोड़ों में खेल रही हैं. ऐशों आराम की ज़िन्दगी जी रही हैं. तो ऐसे में सवाल उठता है कि जया किशोरी की ज्ञान भरी बातें क्या सिर्फ दिखावा है. वो सिर्फ सोशल मीडिया पर छाए रहने के लिए ज्ञान वर्धक बातें करती हैं? इस वीडियो में इतना ही.