किसका बल्ला लेकर पिच पर उतरते हैं रिंकू सिंह, खुल गया राज!

Global Bharat 21 Apr 2024 3 Mins
किसका बल्ला लेकर पिच पर उतरते हैं रिंकू सिंह, खुल गया राज!

रिंकू सिंह के हाथ में ये जो बैट है, वो किसका दिया है, ये बल्ला आखिर क्या बोलता है, जिसकी भाषा समझकर रिंकू सिंह चौके-छक्के लगा देते हैं, क्या ये बल्ला सुहाना खान ने विदेश से मंगवाकर गिफ्ट किया है, या फिर रोहित, विराट, धोनी या सूर्या किसी से रिंकू ने ये बल्ला उधार लिया है, इसका राज अब रिंकू सिंह ने खुद खोला है, जिसे सुनकर उनकी टीम के मालिक शाहरूख खान भी सन्न रह घए है, क्योंकि ये खुलासा बहुत बड़ा है.. केकेआर के इस धाकड़ फिनिशर ने एक वीडियो में ये भी बताया है कि कैसे वो लगातार चौके-छक्के जड़ता है, कैसे फिनिशर की भूमिका में उसने खुद को फिट किया है, बचपन में सिलेंडर ढोने वाली बात को कैसे उन्होंने खेल के जीवन में उतारा और इस आईपीएल केकेआर की कहानी बदल दी. कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से शेयर किए गए एक वीडियो में रिंकू सिंह और विराट की बातचीत है.
रिंकू सिंह कहते हैं आपका बैट स्पिनर को खेलते हुए टूट गया. जिसके जवाब में गुस्से में विराट कोहली कहते हैं तुने स्पिनर पर मेरा बैट तोड़ दिया. बता कहां टूटा है, रिंकू दिखाते हैं देखिए नीचे से ये बल्ला पूरी तरह फट गया है. तस्वीर देखने के बाद विराट कहते हैं अब बता मैं क्या करूं, रिंकू कहते हैं कुछ नहीं बस मैं आपको बता रहा था. जिसके जवाब में विराट कहते हैं, बहुत बढ़िया तुमने बता दिया. लेकिन इसके बाद जो बातचीत होती है वो और दिलचस्प थी. 
दरअसल इसके बाद रिंकू सिंह बल्ले पर गेंद लेकर ऐसे ही खेलने लगते हैं, जिसे देखकर विराट कहते हैं ये दोनों बेकार बैट है यार, इतना सुनते ही रिंकू सिंह विराट को दोनों बैट दे देते हैं और कहते हैं लो यार रख लो, पर आप भेज रहे हो न, यहां रिंकू का मतलब था कि आप नया बैट मुझे भेज रहे हो न, जिसके जवाब में कोहली कहते हैं एक मैच पहले ले गया तु बैट, 2 मैच में तुझे 2 बैट दूं, तेरी वजह से न मेरी बाद में जो हालत होती है, इतना कहकर विराट चुप हो जाते हैं, तब रिंकू सिंह जवाब में कुछ ऐसी बात कह जाते हैं कि विराट भी खुद की हंसी नहीं रोक पाते. रिंकू सिंह कहते हैं आपकी कसम खा रहा हूं, आगे से बैट नहीं तोड़ूंगा.
इस वीडियो के देखने के बाद कोई कह रहा है कि दोनों भाइयों की बातचीत गजब है, तो कोई इनकी बॉन्डिंग की तारीफ कर रहा है, दरअसल कोहली ने रिंकू सिंह को बीते मैच में एक बल्ला गिफ्ट दिया था, और जब कोई महान खिलाड़ी कुछ गिफ्ट करता है तो नए खिलाड़ी उसे जी-जान से लगाकर रखते हैं, पर रिंकू सिंह को क्या पता था कि एक स्पिनर आएगा और उनका बल्ला ही तोड़कर चला जाएगा, हो सकता है रिंकू ने विराट से अगला बल्ला सिर्फ रखने के लिए मांगा हो, अब विराट जानें कि नया बल्ला रिंकू को देते हैं या नहीं, पर कुछ दिनों पहले ऐसी ख़बरें भी सामने आई थी कि रिंकू सिंह की बैटिंग से प्रभावित होकर सुहाना ने उन्हें कुछ शानदार गिफ्ट दिया है और एक खिलाड़ी के लिए बल्ले से बढ़िया गिफ्ट क्या हो सकता है. 
हालांकि ये गिफ्टेड बल्ले भी तभी चलते हैं, जब आप शानदार तरीके से खेलें, आपको सारे टेक्निक पता हों, और रिंकू सिंह अब इस दौर में पहुंच चुके हैं कि अपनी फिनिशर की भूमिका वो शानदार तरीके से निभाने के लिए पूरी तरह तैयार रहते हैं, पिता आज भी घर-घर सिलेंडर पहुंचाते हैं, खुद भी सिलेंडर पहुंचाते थे और उस दौरान जो जी-तोड़ मेहनत की है, उसी मेहनत को याद करते हुए प्रैक्टिस में भी जा-जान लगा देते हैं और उसी की नतीजा है कि आज शाहरूख ही नहीं पूरा देश उनका दीवाना है.