अमृतपाल सिंह और इंजीनियर राशिद ने ली सांसद पद की शपथ, अमृतपाल को किया गया था एयरलिफ्ट

Global Bharat 05 Jul 2024 1 Mins 1019 Views
अमृतपाल सिंह और इंजीनियर राशिद ने ली सांसद पद की शपथ, अमृतपाल को किया गया था एयरलिफ्ट

अलगाववादी नेता शेख अब्दुल राशिद और खालिस्तानी समर्थक अमृत पाल सिंह ने आखिरकार सांसद पद की शपथ ले ली है. अमृत पाल सिंह डिब्रूगढ़ और राशिद दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद थे. दोनों पैरोल पर जेल से बाहर आए हैं. बता दें कि इंजीनियर राशिद को शपथ लेने के लिए तिहाड़ जेल से 2 घंटे की पैरोल मिली थी और अमृतपाल सिंह को चार दिनों की पैरोल मिली है. शपथ के बाद के बाद इंजीनियर राशिद ने परिजनों से मुलाकात की, जिसके बाद उन्हें दोबारा जेल भेज दिया गया है.

वहीं अमृतपाल सिंह को भी परिवार से भेंट करने की इजाजत मिली है. जानकारी मिली है कि परिजनों से मुलाकात के बाद अमृतपाल सिंह को असम स्थित जेल भेज दिया जाएगा. जानकारी मिली है कि शपथ ग्रहण कराने के लिए अमृतपाल सिंह को एयर लिफ्ट कर जेल से बाहर लाया गया था. बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 में राशिद ने चुनाव लड़ने का ऐलान किया था और जम्मू-कश्मीर के बारामूला लोकसभा सीट से जीत दर्ज की है. वहीं अमृतपाल सिंह ने खडूर साहिब लोकसभा सीट से जीत दर्ज की है.

मीडिया रिपोर्ट्स से जानकारी मिली है कि अमृतपाल 1 साल 2 महीने 12 दिन के बाद जेल से बाहर आया है, उसपर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) के तहत कार्रवाई की गई है. अमृतपाल को जेल से बाहर लाने और जेल के अंदर ले जाने की जिम्मेदारी एसएसपी सतिंदर सिंह को सौंपी गई है. बता दें कि जेल में रहने के कारण दोनों लोकसभा सत्र के दौरान शपथ नहीं ले पाए थे. यहां यह भी बता दें कि चुनाव जीतने के बाद 60 दिनों के अंदर शपथ लेना जरूरी होता है और अगर ऐसा नहीं हुआ तो उसकी सदस्यता जा सकती है.

वहीं जेल से बाहर आने के बाद अमृतपाल के पिता ने भी प्रतिक्रिया दी है. अमृतपाल के पिता तरसेम सिंह ने कहा है कि हम बहुत खुश हैं. उन्होंने कहा है कि हम प्रशासन, सरकार और लोकसभा स्पीकर से अपील करते हैं कि पंजाब से आए लोगों को अमृतपाल से मिलने दिया जाए. साथ ही  मीडिया को भी उनसे मिलने का मौका दिया जाए, क्योंकि लोगों को भी पता चलना चाहिए कि पंजाब के लिए वह क्या चाहते हैं. उन्होंने कहा कि यह बड़ी नाइंसाफी है कि इतने बड़े मार्जिन से जीतने वाले व्यक्ति को किसी से भी नहीं मिलने दिया जा रहा है.

Recent News