डॉ. किरोड़ीलाल मीणा ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा, लोकसभा चुनाव से पहले खाई थी कसम

Global Bharat 04 Jul 2024 1 Mins 1098 Views
डॉ. किरोड़ीलाल मीणा ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा, लोकसभा चुनाव से पहले खाई थी कसम

राजस्थान के कृषि मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता डॉ. किरोड़ीलाल मीणा ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. डॉ. मीणा मंत्रिमंडल के वरिष्ठ सदस्य थे. इस्तीफे की मुख्य वजह मीणा ने अपने क्षेत्र में पार्टी को न जिता पाना बताया है. उन्होंने कहा कि उन्होंने नैतिक जिम्मेदारी के चलते अपने पद से इस्तीफा दिया है. डॉ. मीणा ने सरकार को अपना इस्तीफा 20 जून को ही सौंप दिया था. इसी वजह से वो पिछले दिनों हुई सरकार की अहम बैठकों में भी शामिल नहीं हुए.

फिलहाल उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, लोकसभा चुनाव के समय किरोड़ी लाल मीणा ने कहा था कि अगर बीजेपी दौसा लोकसभा सीट से हार जाती है तो वह इस्तीफा दे दूंगा. इसी बीच आज उन्होंने ट्वीट कर इस्तीफा देने की जानकारी दी.

उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा कि 'रघुकुल रीत सदा चली आई, प्राण जाई पर वचन न जाई. वहीं लोग इस ट्वीट को चुनाव के दौरान उनके द्वारा दिया गए बयान से जोड़ रहे हैं. बता दें कि कुछ दिनों पहले ही किरोड़ी लाल मीणा ने अपने ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था. उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर कहा था कि गांधीनगर इलाके में एक बहुमंजिला आवासीय परियोजना में घोटाला हुआ है.

वहीं चुनाव के दौरान किरोड़ी लाल मीणा पीएम मोदी की एक रैली में शामिल  हुए थे. इस दौरान उन्होंने कहा था कि पीएम मोदी ने मुझे 7 सीटों की जिम्मेदारी है. इस बार अगर उन सातों सीटों में से एक पर भी हार गए तो मंत्री पद से इस्तीफा दे दूंगा. इनमें दौसा सीटा भी है, जो किरोड़ी लाल मीणा का प्रभाव वाला क्षेत्र माना जाता है, लेकिन इस सीट पर बीजेपी को बड़ी हार मिली.

Recent News