तिहाड़ जेल में एक बार फिर खूनी संघर्ष, एक कैदी की मौत

Global Bharat 04 May 2024 1 Mins
तिहाड़ जेल में एक बार फिर खूनी संघर्ष, एक कैदी की मौत

दिल्ली स्थित तिहाड़ जेल में एक बार फिर कैदियों के बीच खूनी झड़प का मामला सामने आया है, जिसमें एक कैदी की मौत हो गई है. मृतक की पहचान दीपक के रूप में हुई है, वह मूलतः शकूरपुर दिल्ली का रहने वाला था. दीनदयाल उपाध्याय हॉस्पिटल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित किया. उसके छाती पर नुकीली चीज से वार किया गया था, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया था.

वहीं पुलिस ने हत्या के इस मामले में मामला दर्ज कर लिया है और आगे की जांच कर रही है. मृतक दीपक जेल नंबर 3 में सेवादार के रूप में काम करता था. आरोपी में और मृतक के बीच में सुबह खाना को लेकर विवाद हुआ और जिसकी वजह से बाद में आरोपी ने इस पर जानलेवा हमला कर दिया.

डीसीपी वेस्ट विचित्र वीर ने इस मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस को हॉस्पिटल से ही जानकारी मिली थी. दीपक अंडर ट्रायल कैदी था, 2018 में पश्चिम विहार थाना में दर्ज हत्या के मामले में यह गिरफ्तार होकर तिहाड़ जेल में बंद था. इस मामले की एक जांच मजिस्ट्रेट के द्वारा की जाएगी.

अफगानिस्तान निवासी के रूप में हुई एक आरोपी की पहचान

शुरुआती पूछताछ में पुलिस को पता चला है कि दीपक पर कई कैदियों ने अचानक हमला किया था. जेल के अंदर बनाए गए मेटल के नुकीले हथियार से दीपक पर हमला किया गया. एक आरोपी की पहचान अब्दुल बासिर के रूप में हुई है, जो मूलत अफगानिस्तान का रहने वाला है. वह लाजपत नगर थाना के 2019 में दर्ज हत्या के प्रयास के मामले में जेल में बंद है.