...जानें हर साल 25 कुंवारी लड़कियों को क्यों चुनता है नॉर्थ कोरिया का तानाशाह

Global Bharat 03 May 2024 1 Mins
...जानें हर साल 25 कुंवारी लड़कियों को क्यों चुनता है नॉर्थ कोरिया का तानाशाह

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन हर साल 25 कुंवारी लड़कियों को चुनता है. इन लड़कियों को चुनकर वह अपने प्लेजर स्क्वाड का हिस्सा बनाता है और अपने महल में रखते हुए शारीरिक संबंध बनाता हैं. एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि 30 साल की कोरियन यूट्यूबर और लेखिका ओनमी पार्क ने दावा किया है कि लड़कियों को चुनने में उनकी खूबसूरती के साथ राजनीतिक वफादारी को भी परखा जाता है.

पार्क का दावा है कि प्लेजर स्क्वाड में शामिल करने के लिए उनकी भी दो बार खोज की गई थी, लेकिन पारिवारिक स्थिति के कारण उनको नहीं चुना गया. ओनमी 2007 में 13 साल की उम्र में उत्तर कोरिया से भाग गई थीं. इसके बाद वह दक्षिण कोरिया और फिर अमेरिका चली गईं.

रिपोर्ट के मुताबिक, लड़कियों की पारिवारिक स्थिति की परख के बाद अगला कदम उनका मेडिकल परीक्षण होता है. मेडिकल जांच का मकसद ये देखना होता है कि लड़की वर्जिन हैं कि नहीं. इसके बाद कुछ और मेडिकल जांच से लड़कियों को गुजरना होता है. किसी लड़की के शरीर पर कोई छोटा सा निशान भी अयोग्यता की वजह बन सकती है.

तमाम जांच के बाद जो लड़कियां चुनी जाती हैं, उनको राजधानी प्योंगयांग भेज दिया जाता है. लड़कियां जब प्लेजर स्क्वाड का हिस्सा बन जाती हैं, उनका काम सिर्फ और सिर्फ किम जोंग को यौन सुख देना होता है. पार्क ने कहा कि किम जोंग उन के पिता किम जोंग इल का मानना था कि किशोर लड़कियों के साथ यौन अंतरंगता उन्हें अमर कर सकती है.

किम जोंग इल ने इसके लिए 1980 के दशक में कुछ सुंदर लड़कियों को चुनने का फैसला लिया था. 2011 में 70 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हो गई और उनके बेटे किम जोंग उन के हाथ में सत्ता आ गई. किम जोंग उन भी इसी रास्ते पर चल रहे हैं.