झारखंड विधानसभा में हेमंत सोरेन ने साबित किया बहुमत, BJP को लेकर कह दी बड़ी बात

Global Bharat 08 Jul 2024 1 Mins 752 Views
झारखंड विधानसभा में हेमंत सोरेन ने साबित किया बहुमत, BJP को लेकर कह दी बड़ी बात

झारखंड विधानसभा (Jharkhand Assembly) में हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने बहुमत साबित कर दिया है. सदन में वोटिंग के दौरान विश्वास प्रस्ताव के पक्ष में 45 विधायकों ने वोट किया. इस दौरान विपक्ष को एक भी वोट नहीं पड़ा है. जानकारी मिली है कि विश्वास प्रस्ताव के दौरान झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Jharkhand Chief Minister Hemant Soren) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर जमकर निशाना साधा और केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाया. इसी बीच भाजपा के विधायकों ने हंगामा किया.

बताते चलें कि मंगलवार को चंपई सोरेन (Champai Soren) ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया था और विधायक दल के नेता और राज्य के नए मुख्यमंत्री के रूप में हेमंत सोरेन के नाम का प्रस्ताव रखा था. इसके बाद ही हेमंत सोरेन ने सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया था. मंगलवार को चंपई सोरेन के आवास पर कांग्रेस, आरजेडी, झामुमो (JMM) के विधायकों की बैठक हुई थी. जिसमें हेमंत सोरेन को विधायक दल क नेता चुना गया था.

बैठक में झारखंड कांग्रेस प्रभारी गुलाम अहमद मीर (Jharkhand Congress in-charge Ghulam Ahmed Mir), हेमंत सोरने की पत्नी कल्पना सोरेन (Kalpana Soren) सहित अन्य लोग मौजदू थे. यहां यह भी बता दें कि हेमंत सोरने को झारखंड हाईकोर्ट (Jharkhand High Court) से जमानत मिलने के बाद 28 जून को जेल से रिहा किया गया था. उसपर जमीन घोटाले के मामले में मनी लॉन्ड्रिग का आरोप है. हेमत सोरेन ने ईडी के द्वारा गिरफ्तार कर लिए जाने के बाद 31 जनवरी 2024 को सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था, तभी से चंपई सोरेन राज्य के मुख्यामंत्री का पद संभाल रहे थे.

हेमंत सोरेन को दोबारा मुख्यमंत्री चुने जाने पर झारखण्ड के भाजपा नेता दीपक प्रकाश (BJP leader Deepak Prakash) ने तीखा प्रहार करते हुए कहा था कि अब परिवारवाद से झारखण्ड की जनता का विश्वास उठ गया है औऱ अब वो डबल इंजन की सरकार को आने वाले विधान सभा चुनाव में जिताएगी. वहीं आज बहुमत साबित करने के बाद सीएम हेमंत सोरेन कहा है कि मैं यहां वैधानिक प्रक्रिया के तहत आया हूं और मुझे दोबारा सदन में देखकर विपक्ष को कैसा लग रहा है यह उनके आचरण में साफ तौर पर झलक रहा है. सीएम ने कहा है कि विपक्ष के विधायक सिर्फ राजनीतिक रोटियां सेक रहे हैं.

Recent News