केजरीवाल ने पूछताछ के दौरान लिया आतिशी और सौरभ का नाम: ईडी

Global Bharat 01 Apr 2024 1 Mins
केजरीवाल ने पूछताछ के दौरान लिया आतिशी और सौरभ का नाम: ईडी

सोमवार (1 अप्रैल) को अदालती कार्यवाही के दौरान एक चौंकाने वाले खुलासे में, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को सूचित किया कि कथित शराब घोटाले में एक प्रमुख व्यक्ति विजय नायर ने उन्हें नहीं बल्कि मंत्री आतिशी और सौरभ को रिपोर्ट किया था।एएसजी एसवी राजू ने राउज एवेन्यू कोर्ट में यह खुलासा तब किया जब केजरीवाल को अपनी ईडी रिमांड की समाप्ति का सामना करना पड़ा।

आम आदमी पार्टी से जुड़े इवेंट कंपनी ओनली मच लाउडर (ओएमएल) के पूर्व सीईओ विजय नायर को 2022 में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने गिरफ्तार किया था।

पूछताछ के दौरान, केजरीवाल ने कहा कि नायर की रिपोर्टिंग संरचना में वह शामिल नहीं थे; बल्कि, अदालत में राजू की गवाही के अनुसार, नायर आतिशी और सौरभ भारद्वाज के प्रति जवाबदेह था। यह पहली बार है जब मामले के संबंध में आतिशी और सौरभ के नामों का उल्लेख किया गया। विशेष रूप से, आप सांसद संजय सिंह और मनीष सिसौदिया इस घोटाले में अपनी कथित भूमिका को लेकर पहले से ही तिहाड़ जेल में हैं। 15 दिन की न्यायिक हिरासत के फैसले के बाद, केजरीवाल, जो कि आप में सबसे बड़े पद पर हैं, को भी फंसाया गया है, को भी 15 अप्रैल तक तिहाड़ जेल भेज दिया गया है।

इसके अलावा, आप के राज्यसभा सांसद एनडी गुप्ता ने आतिशी को ईडी एक्साइज पॉलिसी मामले से जोड़ते हुए कहा कि वह गोवा में पार्टी की चुनाव प्रभारी थीं।

ईडी, जिसने पहले केजरीवाल को शराब घोटाले का "किंगपिन" बताया था, ने पूछताछ के दौरान उन पर सहयोग की कमी का आरोप लगाते हुए न्यायिक हिरासत की मांग की। ईडी के नौ समन से बचने के बाद 21 मार्च को गिरफ्तार किए गए केजरीवाल पर घोटाले से जुड़े गंभीर आरोप हैं। कुछ विवरण न जानने के उनके दावों के बावजूद, अदालत ने अंततः न्यायिक हिरासत का आदेश देने से पहले उनकी रिमांड 1 अप्रैल तक बढ़ा दी।