पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट पहुंचा ‘हम दो हमारे 12’ का मामला..!

Global Bharat 01 May 2024 1 Mins 110 Views
पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट पहुंचा ‘हम दो हमारे 12’ का मामला..!

हरियाणा से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जहां एक महिला ने पति की मौत के बाद भागकर दूसरे शख्स से शादी कर ली और धमकी मिलने पर सुरक्षा का गुहार लगाने पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट पहुंच गई. यहां अचंभित कर देने वाली बात यह है कि महिला के 7 बच्चे हैं और पुरुष के 5 बच्चे हैं. दोनों को मिलाकर 12 बच्चे हो रहे हैं.

रिपोर्ट के अनुसार दोनों पति-पत्नी मुस्लिम समुदाय से आते हैं और दोनों ने मुस्लिम रीति रिवाज से ही शादी की है. शादी के बाद कुछ दिनों तक दोनों पुलिस प्रोटेक्शन पर रहे और धमकी मिलने पर सुरक्षा की गुहार लगाने हाईकोर्ट पहुंच गए.

वहीं मामले की सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने सख्त टिप्पणी की है. न्यायालय ने कहा कि हम इस बात पर अपनी आंखें नहीं मूंद सकते कि दोनों के पहले विवाह से कुल 12 बच्चे हैं. इन बच्चों के भविष्य के बारे में सोचे बिना इन्होंने विवाह कर लिया. कम से कम अपने बच्चों के भविष्य का तो ख्याल करो.

न्यायालय के इस रुख पर याचिकाकर्ताओं ने याचिका वापस लेने की छूट मांगी, जिसे मंजूर करते हुए हाईकोर्ट ने याचिका को खारिज कर दिया. इस मामले की सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ताओं को हाईकोर्ट ने सुरक्षा देने से तो इनकार किया ही, साथ ही दोनों पर 50 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया था, लेकिन दोनों की खराब आर्थिक स्थिति को देखते हुए जुर्माने के आदेश को वापस ले लिया.

Recent News