राज्यसभा में मणिपुर हिंसा पर पहली बार खुलकर बोले PM मोदी, कहा- कुछ लोग आग में घी डाल रहे हैं

Global Bharat 03 Jul 2024 1 Mins 783 Views
राज्यसभा में मणिपुर हिंसा पर पहली बार खुलकर बोले PM मोदी, कहा- कुछ लोग आग में घी डाल रहे हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राज्यसभा में पहली बार मणिपुर को लेकर अपनी बात रखी. पीएम मोदी ने कहा कि राज्य में लगातार हिंसा कम हो रही है और अब तक 500 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. सुलह-शांति की कोशिश की जा रही है. उन्होंने कहा कि राजनीति करने वालों को मणिपुर रिजेक्ट कर देगा. अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि मणिपुर में संघर्ष का लंबा इतिहास रहा है.

पीएम मोदी ने कहा कि 1993 में तो राज्य के हालात और अधिक खराब थे, लेकिन अभी लगातार शांति की कोशिश की जा रही है. पर कुछ लोग आग में घी डाल रहे हैं. मणिपुर में बाढ़ की स्थिति पर उन्होंने कहा कि स्थिति से निपटने के लिए केंद्र सरकार पूर सहयोग कर रही है और आगे भी कोशिश जारी रहेगी.

मणिपुर हिंसा पर बोलते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि राज्य में स्थिति को सामान्य करने के लिए केंद्र और राज्य सरकार प्रयासरत है और अभी तक 11 हजार से ज्यादा प्राथमिकी दर्ज की जा चुकी है. वहीं इतने छोटे राज्य होने के बावजूद 500 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि हमें इस बात को स्वीकार करना चाहिए कि राज्य में हिंसा की घटनाएं कम हो रही है और शांति पर भरोसा करना संभव हो रहा है.

पीएम मोदी ने कहा कि आज राज्य के कई हिस्सों में स्थिति समान्य हो रहे हैं और आम दिनों की तरह ही स्कूल-कॉलेज भी खुल रहे हैं. साथ ही सरकारी और प्राइवेट दफ्तर भी खोले जा रहे हैं, परीक्षाएं भी आयोजित कराई जा रही है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार लगातार राज्य सरकरा से संपर्क में है और हिंसा को पूरी तरह से कैसे समाप्त किया जाए इस पर बातचीत हो रही है.

Recent News