चुनाव के मद्देनजर केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर 7 मई को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

Global Bharat 03 May 2024 1 Mins
चुनाव के मद्देनजर केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर 7 मई को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत देने की संभावना पर सुप्रीम कोर्ट विचार करेगा. जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस दीपांकर दत्ता की पीठ ने शुक्रवार को कहा कि वह अंतरिम जमानत वाली याचिका पर मंगलवार 7 मई को सुनवाई करेगी. कोर्ट ने जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय और अरविंद केजरीवाल के वकील को तैयार रहने को कहा.

सुप्रीम कोर्ट ने ED से कहा कि अगली सुनवाई में अंतरिम जमानत की शर्तों को भी बताया जाए. हमे अंतरिम जमानत देने या न देने पर अभी फैसला करना है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हम मंगलवार को सुबह 10.30 बजे सुनवाई करेंगे.

कोर्ट ने कहा कि यह मामला लंबा चलेगा तो हम अंतरिम जमानत पर विचार करेंगे. सुप्रीम कोर्ट ने ईडी से दूसरे सवाल पर भी जवाब मांगा कि क्या केजरीवाल जेल से ऑफिशियल फाइलें साइन कर सकते हैं?  जस्टिस खन्ना ने ईडी से कहा कि हम आज कुछ नहीं कह रहे हैं, लेकिन हम पूछ सकते हैं, मंगलवार को तैयार रहें.

बता दें कि AAP के प्रमुख अरविंद केजरीवाल को दिल्ली की शराब नीति में कथित अनियमितताओं के सिलसिले में 21 मार्च को गिरफ्तार किया गया था. केजरीवाल निचली अदालतों से राहत नहीं मिलने के बाद सुप्रीम कोर्ट में पहुंचे हैं. यहां यह भी जानकारी दे दें कि उक्त शराब नीति खत्म हो चुकी है.