धोनी 2024 के IPLके लिए हैं तैयार, वर्ल्ड कप को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी

Global Bharat 27 Oct 2023 3 Mins
धोनी 2024 के IPLके लिए हैं तैयार, वर्ल्ड कप को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी
  • माही ने एक साल तक छिपाकर रखी दुनिया से ये बात, अब किया खुलासा, वर्ल्ड कप पर भी की बड़ी भविष्यवाणी!
  • रिलेशनशिप को लेकर हर लड़के को दी ऐसी सलाह, जवाब सुनकर लड़कियां भी हो जाएंगी धोनी की बड़ी दीवानी
  • 2024 का IPL खेलेंगे या नहीं, डॉक्टर्स ने क्या दी है सलाह, धोनी ने इंटरव्यू में बताया, अटकलों पर लग गया विराम

महेन्द्र सिंह धोनी ने एक इंटरव्यू में ऐसी-ऐसी बातें बताई हैं, जिसे सुनकर आप गदगद हो जाएंगे, माही जब बोलते हैं, तो हेलीकॉप्टर शॉट की तरह उनके शब्द भी दिल को छू लेने वाले होते हैं. उन्होंने एक साल तक दुनिया से एक ऐसी बात छिपाकर रखी, जिसका पता उनकी पत्नी तक को नहीं था. इस खुलासे के साथ ही उन्होंने इस वर्ल्ड कप को लेकर भी रोहित, विराट को बड़ी सलाह दी है. रोहित, विराट, गिल सारे खिलाड़ियों के लिए एक संदेश दिया है. साथ में ये भी बताया है कि 2024 का आईपीएल खेलेंगे या नहीं, तो आइए एक-एक कर हर सवालों का जवाब माही से जानते हैं.

साल 2019 में जब न्यूजीलैंड के खिलाफ मैनचेस्टर में मैं रन आउट हुआ. टीम इंडिया सेमीफाइनल से बाहर हुई थी तभी मैं समझ गया था कि मैंने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेल लिया है. पर संन्यास का ऐलान एक साल बाद किया. हमलोगों को कुछ किट वगैरह दी जाती है, जो मैं ट्रेनर को वापस करने गया तो उन्होंने कहा नहीं-नहीं आप इसे रखो, आपको अभी जरूरत होगी, पर उन्हें कैसे बताता इसकी जरूरत हम मुझे नहीं है.

महेन्द्र सिंह धोनी

प्यार पर धोनी ने युवाओं को कहा, ये मत सोचना मेरी वाली अलग है

धोनी आजकल के यूथ को एक सलाह देते हैं. कहते हैं अगर किसी से प्यार करते हो तो मैं कहूंगा कि शादी कर लो, लेकिन इस भूल में मत रहना कि मेरी वाली सबसे अलग है. धोनी के इतना कहते ही पूरा हॉल तालियों से गूंज उठता है, लड़कियां माही का ये बयान बार-बार सुन रही हैं,

धोनी ने इशारों में बता दिया कि वे 2024 IPL खेलेंगे

धोनी से जब घुटनों को लेकर सवाल पूछा जाता है तो धोनी कहते हैं डॉक्टर ने कहा है नवंबर तक मैं बेहतर महसूस करूंगा, हालांकि अभी डेली रूटीन में मुझे किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं है, इसका मतलब ये है कि धोनी अगला आईपीएल जरूर खेलेंगे, और एक पैर से नहीं बल्कि दोनों पैर से धमाल मचाएंगे. पिछले आईपीएल घुटने में दर्द के बावजूद माही ने जब मैच खेला था तब कई दिग्गजों ने कहा था धोनी ने एक पैर से आईपीएल खेलकर आईपीएल का खिताब सीएसके को जीता दिया और इस बार हो सकता है कि फिर से जीत दोहराकर संन्यास का ऐलान करें,

वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के चांस पर धोनी ने क्या बोला

मैं ये देख रहा हूं कि हर खिलाड़ी अच्छा कर रहा है, ये एक बेहतरीन टीम है, सबकुछ अच्छा दिख रहा है, मैं इससे ज्यादा नहीं बोलूंगा. समझदार के लिए इशारा काफी होता है.

धोनी

मतलब माही ने कह दिया है कि मैं नहीं बोल रहा हूं तो टीम इंडिया के खिलाड़ी और कप्तान भी मीडिया में बढ़-चढ़कर बयान न दें, शुरुआती जीत से ज्यादा उत्साहित न हो जाएं, क्योंकि आगे अभी पूरी मंजिल पड़ी है. इस बार कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा का प्लान भी यही है कि बाहर आकर कुछ नहीं बोलना है, जो भी बोलेगा बल्ला और गेंद बोलेगा, हमारी उपलब्धि बोलेगी, टीम इंडिया बहुत बड़ा जश्न उसी दिन मनाएगी जब वर्ल्ड कप जीत जाएगी, अभी ड्रेसिंग रूम में बर्थडे पार्टी भी उतना भव्य नहीं मनता, हर जीत के बाद ये कहा जाता है कि अति उत्साहित नहीं होना है. रोहित ने भी कुछ दिनों पहले यही कहा था कि अगर मैच हारते हैं तो उसका बोझ लेकर दिल पर नहीं बैठना है, आगे बढ़ना है, अगले मैच में अच्छा करना है, जबकि जीतते हैं तो अति उत्साहित नहीं होना है, और इसी बात पर चलते हुए टीम इंडिया ने अब तक अपने पाचों मुकाबले जीतकर टेबल प्वाइंट में टॉप पर जगह बनाई है. अब बस उसके चार मुकाबले बचे हैं, अगर चारों मुकाबले जीत जाती है, जिसकी संभावना मौजूदा परफॉर्मेंस से दिख रही है तो टीम इंडिया के पास 18 प्वाइंट होंगे, और वो टॉप पर बरकरार रहेगी.
जबसे माही ने अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान से मुलाकात की थी, तब से लोग यही कह रहे थे कि माही भाई टीम इंडिया को कुछ सलाह क्यों नहीं दे रहे, कोई माही से मिलने नहीं जा रहा है, तो कोई मिलने नहीं गया पर माही की सलाह सामने आ गई और साथ में ये भी पता चल गया कि माही का घुटना अब बिल्कुल ठीक हो चुका है. माही के फैंस के लिए ये एक बड़ी खुशखबरी है. आप माही की सलाह पर क्या कहेंगे, कमेंट कर बताएं.

About Author

Global Bharat

Global's commitment to journalistic integrity, thorough research, and clear communication make him a valuable contributor to the field of environmental journalism. Through his work, he strives to educate and inspire readers to take action and work towards a sustainable future.

Recent News