राम मंदिर की सुरक्षा में तैनात जवान की माथे पर गोली लगने से हुई मौत

Global Bharat 19 Jun 2024 1 Mins 812 Views
राम मंदिर की सुरक्षा में तैनात जवान की माथे पर गोली लगने से हुई मौत

अयोध्या में राम मंदिर की सुरक्षा में लगे एक जवान की गोली लगने से मौत हो गई है. घटना बुधवार करीब 5 बजे सुबह की बताई जा रही है. सूत्रों से जानकारी मिली है कि जवान के माथे पर गोली लगी थी, जिसके बाद साथियों ने उसे अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने जवान को मृत घोषित कर दिया है. जवान का नाम शत्रुघ्न विश्वकर्मा बताया गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि घटना के समय शत्रुघ्न के पास और भी जवान तैनात थे. वह राम मंदिर के मुख्य हिस्सा से महज 150 मीटर की दूरी पर तैनात था. सूत्रों ने जानकारी दी है कि जवान कोटेश्वर मंदिर के सामने बन रहे वीआईपी गेट के पास ड्यूटी कर रहा था, जहां उसे गोली लगी है.

वहीं मंदिर परिसर में जवान को गोली लगने से हड़कंप मच गया है. सूचना मिलते ही आईजी और एसएसपी घटना स्थल पर पहुंचे और जांच पड़ताल की है. मौक पर फॉरेंसिक टीम को भी बुलाया गया है. पुलिस जांच कर रही है कि गोली जवान को सामने से माथे पर कैसे लगी है.

पुलिस की तरफ से बताया गया है कि जांच पूरी होने और पोस्टमार्ट के बाद ही पता चल पाएगा कि कैसे जवान की मौत हुई है. वहीं जवान के साथियों ने बताया है कि गोली लगने से पहले वह मोबाइल देख रहा था. हलांकि पुलिस ने घटना की पूरी जानकारी जवान के परिवार वालों को दे दी है.

सूचना पाकड़ मौके पर पहुंचे परिजनों में चीख-पुकार मच गई. बताया गया है कि मृतक जवान विश्वकर्मा पीएसी से एसएसएफ में तैनात था और वह भाइयों में चौथे नंबर पर था. बताया गया है कि जवान की शादी नहीं हुई थी और पिता की मौत हो चुकी है. वहीं पुलिस जांच में जुटी हुई है.

Recent News