CWC के सदस्यों ने राहुल गांधी को विपक्ष का नेता बनाने को लेकर पारित किया प्रस्ताव, राहुल ने मांगा समय

Global Bharat 08 Jun 2024 1 Mins 516 Views
CWC के सदस्यों ने राहुल गांधी को विपक्ष का नेता बनाने को लेकर पारित किया प्रस्ताव, राहुल ने मांगा समय

कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) के सदस्यों ने प्रस्ताव पारित किया है कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को लोकसभा में पार्टी का नेता नियुक्त किया जाना चाहिए. इस मीटिंग के बाद विभिन्न कांग्रेस (Congress) सांसदों की प्रतिक्रियाएं सामने आयी हैं. CWC (Congress Working Committee) बैठक के बाद मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जितेंद्र 'जीतू' पटवारी ने कहा, "पूरे देश का एक-एक कार्यकर्ता राहुल गांधी को चाहता है..." वहीं महाराष्ट्र (Maharashtra) कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा, "हमारे कार्यसमिति की यही इच्छा है कि राहुल गांधी नेता प्रतिपक्ष बने और देश की जनता की आवाज बने. जिस आधार पर उन्हें जनता के सामने सच्चाई लाने में ताकत मिलेगी.

बता दें कि आज कांग्रेस की कार्य समिति की बैठक आयोजित की गई थी. जिसमें शीर्ष नेतृत्व को लेकर विस्तृत चर्चा की गई. इस बैठक में पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी के अलावा पार्टी के शीर्ष नेता शामिल हुए, जिन्होंने बारी-बारी से अपनी बात रखी. बैठक के दौरान राहुल गांधी को लोकसभा में पार्टी का नेता बनाने की मांग उठी. इस दौरान कांग्रेस केमेटी के सदस्यों ने प्रस्ताव भी पारित किया है कि राहुल को लोकसभा में पार्टी का नेता नियुक्त किया जाना चाहिए. वहीं राहुल गांधी इस फैसले पर शीर्ष नेतृत्व से थोड़ा वक्त मांगा है. 

इस लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि मैं आपका ध्यान इस तथ्य की ओर आकर्षित करना चाहता हूं कि भारत जोड़ो यात्रा जहां भी गई, हमने वहां कांग्रेस पार्टी के वोट प्रतिशत और सीटों की संख्या में वृद्धि देखी. उन्होंने कहा कि मणिपुर में हमने दोनों सीटें जीतीं. हमने नागालैंड, असम और मेघालय में भी सीटें जीतीं. महाराष्ट्र में हम सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरे हैं.

इस दौरान मल्लिकार्जुन खड़गे ने आगे कहा कि हम उन राज्यों में अपना प्रदर्शन नहीं दोहरा सके जहां हमने पहले विधानसभा चुनावों में अच्छा प्रदर्शन किया था और सरकार बनाई थी. हम जल्द ही ऐसे प्रत्येक राज्य पर अलग-अलग चर्चा करेंगे. वहीं कांग्रेस महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल ने CWC मीटिंग के दौरान हुए निर्णयों के बारे में जानकारी देते हुए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों पर चर्चा के लिए विस्तारित CWC की बैठक हुई, 37 में से 32 नेता बैठक में शामिल हुए.

Recent News