मुसलमानों ने PM मोदी को ठुकराया!, मोदी ने शपथ में शेख हसीना को बुलाया

Global Bharat 06 Jun 2024 2 Mins 375 Views
मुसलमानों ने PM मोदी को ठुकराया!, मोदी ने शपथ में शेख हसीना को बुलाया

अभी देश में ये चल रहा है कि बीजेपी को देश के मुसलमानों ने एक भी वोट नहीं किया, बल्कि बीजेपी को हराने के लिए वोट किया तो फिर बीजेपी ने सत्ता में आने से पहले ही मुस्लिम प्रेम दिखाना क्यों शुरू कर दिया. ख़बर है कि शपथ कार्यक्रम 8 जून के बजाय 9 जून को हो सकता है. उस दिन दुनिया भर से कई मुस्लिम देशों के नेता मेहमान होंगे. ऐसे-ऐसे मुस्लिम देश जिसकी वजह से BJP बहुमत से दूर रह गई.

ख़बर है कि बीजेपी को बंगाल और महाराष्ट्र के साथ देश की राजधानी दिल्ली में बांग्लादेशी मुसलमानों ने ही हरा दिया है. महाराष्ट्र की कई लोकसभा सीटों पर तो हालात ये हैं कि बांग्लादेशी जो भारत में शरनार्थी बन कर रहे हैं, उन्होंने ही बीजेपी को हराने में बड़ा योगदान दिया. लेकिन अभी इस गम से बीजेपी कार्यकर्ता अभी बाहर भी नहीं निकले थे कि एक और झटका लग सकता है.

बांग्लादेश की PM शेख हसीना को भारत की तरफ से न्यौता भेजा गया है. ख़बर है कि NDA के शपथ कार्यक्रम में शेख हसीना के साथ पाकिस्तान से भी कोई मेहमान हो सकता है. शुक्रवार को शेख हसीना दिल्ली के लिए निकलेंगी. मोदी सरकार के शपथ कार्यक्रम के लिए कई मेहमानों को न्यौता दिया गया है.

श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे के कार्यालय के मीडिया प्रभाग ने बताया कि मोदी ने उन्हें शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया है. उसने कहा कि विक्रमसिंघे ने निमंत्रण स्वीकार कर लिया और उन्होंने मोदी को चुनावी जीत की फोन के जरिये बधाई दी. मोदी ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना से भी फोन पर बातचीत की. राजनयिक सूत्रों ने बताया कि फोन पर बातचीत के दौरान मोदी ने हसीना को अपने शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का निमंत्रण दिया और उन्होंने इसे स्वीकार कर लिया.

2019 के नतीजों के 7 दिन बाद पीएम पद का शपथ ग्रहण समारोह समारोह आयोजित हुआ था. 2014 में जब एनडीए सरकार बनी थी तब 10 दिन बाद मोदी ने पीएम पद की शपथ ग्रहण की थी. इस बार नतीजे आने के बाद 5 दिन बाद यानी 9 जून को शपथ ग्रहण की तैयारी होने की खबर है. ऐसा माना जा रहा है कि बीजेपी को देश में कम वोट मिले हैं लेकिन विदेशों में मोदी का कद छोटा नहीं माना जा रहा है.

दुनिया भर से उन्हें संदेश आ रहे हैं. जीत की बधाई मिल रही है. इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने पीएम मोदी को लगातार तीसरी जीत पर बधाई देते हुए एक्स पर हिंदी में लिखा, बधाई हो. मैं भारत के साथ दोस्ती और नई ऊंचाइयों पर जाने के लिए उत्सुक हूं. यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने भी मोदी को बधाई देते हुए कहा कि दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के नेता के साथ काम करना सौभाग्यशाली होगा.

Recent News