अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप फाइनल 2024: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया; कब और कहां देखें

Global Bharat 09 Feb 2024 1 Mins 81 Views
अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप फाइनल 2024: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया; कब और कहां देखें

आगामी अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप फाइनल में, भारत ऑस्ट्रेलिया से भिड़ने के लिए तैयार है और लगातार दूसरी बार ट्राफी पर नजरें गड़ाए हुए है। अब तक भारत पांच बार इस टूर्नामेंट का विजेता रह चुका है।  

निचले क्रम के बल्लेबाज ओलिवर पीक की महत्वपूर्ण पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ रोमांचक जीत के साथ फाइनल में अपना स्थान सुरक्षित कर लिया है। उधर, भारत ने दक्षिण अफ्रीका को करीबी मुकाबले में दो विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई है।

भारत-ऑस्ट्रेलिया अंडर-19 विश्व कप फाइनल की तारीख और स्थान 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप का फाइनल रविवार, 11 फरवरी को बेनोनी के सहारा पार्क विलोमूर क्रिकेट स्टेडियम में होगा।

यहां होगा सीधा प्रसारण

अंडर-19 विश्व कप फाइनल का लाइव प्रसारण भारतीय टेलीविजन पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के माध्यम से उपलब्ध होगा और इसे हॉटस्टार पर भी लाइव स्ट्रीम किया जा सकता है।

दोनों टीमों ने फाइनल तक प्रभावशाली प्रदर्शन किया है, जिससे एक रोमांचक मुकाबले का मंच तैयार हो गया है। भारत की यात्रा में ग्रुप चरण में बांग्लादेश, आयरलैंड और अमेरिका पर प्रमुख जीत दर्ज की गई, इसके बाद सुपर-सिक्स चरण में न्यूजीलैंड और नेपाल के खिलाफ जीत दर्ज की गई। ऑस्ट्रेलिया ने समान रूप से दमदार प्रदर्शन करते हुए ग्रुप चरण में नामीबिया, जिम्बाब्वे और श्रीलंका के खिलाफ जीत हासिल की और सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ मैचों में चुनौतियों पर काबू पाया।

भारत के प्रमुख खिलाड़ियों में मुशीर खान और सचिन धस के साथ कप्तान उदय सहारन हैं। वहीं, सौम्या पांडे ने 17 विकेट लेकर बेहतरीन प्रदर्शन किया है। कैप्टन ह्यू वीबगेन के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलिया की टीम में ओलिवर पीक, रयान हिक्स और एडन ओ'कॉनर जैसे उल्लेखनीय खिलाड़ी शामिल हैं।

Recent News