UP में मारा गया बिहार का कुख्यात इनामी बदमाश, सवा 2 लाख रुपए का था ईनाम

Global Bharat 06 Jun 2024 1 Mins 242 Views
UP में मारा गया बिहार का कुख्यात इनामी बदमाश, सवा 2 लाख रुपए का था ईनाम

उत्तर प्रदेश (UP) के नोएडा एसटीएफ और बिहार STF के जॉइंट ऑपरेशन में बुधवार की देर रात को बिहार का कुख्यात बदमाश निलेश राय मारा गया. बदमाशों और STF के बीच यह एनकाउंटर मुजफ्फरनगर जिले के रतनपुरी थाना क्षेत्र में हुआ. एसटीएफ के मुताबिक बदमाश निलेश राय पर बिहार में सवा दो लाख रुपए का ईनाम घोषित किया गया था. यूपी एसटीएफ ने बताया कि गोली लगने के बाद निलेश राय गंभीर रूप से घायल हो गया था. इसके बाद उसे इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया, जहां उसकी मौत हो गई.

16 गंभीर अपराध के मामले थे दर्ज

कुख्यात अपराधी निलेश पर हत्या, लूट, डकैती और रंगदारी जैसे 16 गंभीर अपराध के मामले दर्ज थे. बता दें कि बुधवार की देर रात को रतनपुरी थाने की कल्याणपुर पुलिस चौकी पर नोएडा और बिहार की एसटीएफ टीम अपराधियों के बारे में जानकारी ले रही थी. तभी बुढ़ाना की तरफ से एक बाइक पर आते 3 युवकों को पुलिस ने रोकने की कोशिश की तो वो पुलिस पर फायरिंग कर भागने लगे.

भागने के दौरान लगी थी गोली

इसके बाद पुलिस टीम ने उनका पीछा किया तो गांव इंचौड़ा के जंगल में उनकी बाइक फिसल गई और दो बदमाश फायरिंग करते हुए भाग निकले. एक बदमाश पुलिस की गोली लगने से घायल हो गया. पुलिस ने उसे बुढ़ाना सीएचसी पहुंचाया. वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने बताया कि मृतक की पहचान बिहार के कुख्यात बदमाश निलेश राय के रूप में हुई है.

बिहार के बेगूसराय का है बदमाश

यूपी एसटीएफ के मुताबिक इसी साल फरवरी महीने में 21 तारीख को जब बेगूसराय जिले के गढ़हरा थाना क्षेत्र में पुलिस ने रेड की थी तब निलेश ने अपने साथियों के साथ बिहार पुलिस की पार्टी पर अंधाधुंध फायर की थी और फरार हो गया था. जिसमे एक व्यक्ति को गोली लगी थी और गंभीर रूप से घायल हो गया था. बदमाश निलेश राय बेगूसराय जिले के गढ़हरा थाना क्षेत्र के बारो रामपुर गांव का रहने वाला था.