मुश्किल में अरविंद केजरीवाल, ED की चार्जशीट में बड़ा खुलासा...

Global Bharat 10 Jul 2024 1 Mins 605 Views
मुश्किल में अरविंद केजरीवाल, ED की चार्जशीट में बड़ा खुलासा...

दिल्ली कथित शराब घोटाला मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही है. मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली सीएम और AAP के खिलाफ दाखिल चार्जशीट में बड़ा खुलासा किया है. ED ने आरोप लगाया है कि सीएम केजरीवाल, तत्कालीन उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया व AAP के पूर्व मीडिया प्रभारी विजय नायर ने मिलकर पंजाब और गोवा में 100 करोड़ से ज्यादा की अधिक रकम रिश्वत के रूप में मांगी गई थी.

दावा किया गया है कि यह रकम चुनावी फंडिंग के तौर पर मांगी गई थी. वहीं जब पैसे देने से मना कर दिया गया तो AAP के नेता उस समय नाराज हो गए थे. बता दें कि ईडी की चार्जशीट में 38 लोगों को आरोपी बनाया गया है. चार्जशीट में ईडी ने कहा है कि अरविंद केजरीवाल ही किंगपिन और साजिशकर्ता हैं. चार्जशीट से जानकारी मिली है कि गोवा चुनाव में रिश्वत की लेनदेन की जानकारी अरविंद केजरीवाल को भी थी.

चार्जशीट में सीएम केजरीवाल और आरोपी विनोद चौहान के व्हाट्सप्प डिटेल को शामिल किया गया है. चैट से साफ है कि विनोद चौहान का केजरीवाल के साथ अच्छे रिश्ते थे. दावा किया गया है कि अपराध की पूरी जानकारी अरविंद केजरीवाल को थी और वे भी इसमें शामिल थे. यह पैसा गोवा चुनाव में इस्तेमाल किया गया था. इस वजह से इसकी पूरी जिम्मेदारी भी सीएम अरविंद केजरीवाल की है.

साथ ही दावा यह भी किया जा रहा है कि शराब नीति को लेकर पूरा दिमाग भी अरविंद केजरीवाल का ही था. बताते चलें कि इसी मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पूर्व मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया सहित कई आरोपी राष्ट्रीय राजधानी स्थित तिहाड़ जेल में बंद हैं.

बता दें कि अरविंद केजरीवाल दिल्ली की एक अदालत से बेल मिलने के बाद 26 जून को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया था और अगले दिन कोर्ट में पेश किया था. कोर्ट ने उन्हें तीन दिन की सीबीआई हिरासत में भेज दिया था. वहीं रिमांड अवधि खत्म होने के बाद उन्हें फिर से 29 जून को अदालत में पेश किया गया था. इस मामले में अरविंद केजरीवाल को ईडी ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था.  

Recent News