बिहार के डिप्टी CM सम्राट चौधरी ने उतारी पगड़ी, CM नीतीश कुमार को हटाने का लिया था संकल्प

Global Bharat 03 Jul 2024 1 Mins 827 Views
बिहार के डिप्टी CM सम्राट चौधरी ने उतारी पगड़ी, CM नीतीश कुमार को हटाने का लिया था संकल्प

बिहार (Bihar) के उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता सम्राट चौधरी (Samrat Choudhary) रामलला (Ramlala) की अयोध्या (Ayodhya) नगरी पहुंचे हैं. यहां उन्होंने अपने पुराने संकल्प को याद करते हुए अयोध्या की पवित्र सरयु नदी में डुबकी लगाई और 22 महीने बाद अपनी पगड़ी भगवान राम के चरणों में समर्पित की.  इस दौरान उपमुख्यमंत्री और BJP नेता सम्राट चौधरी कहा कि सरयु नदीं में डुबकी लगाने के बाद मेरे पास पिछले 22 महीनों से मौजूद पगड़ी को भगवान श्रीराम को समर्पित कर रहा हूं.

वहीं डिप्टी सीएम के समर्थकों ने कहा कि उप मुख्यमंत्री ने प्रभु श्रीराम के चरणों में अपनी पगड़ी समर्पित कर दी है. इस दौरान वे लोग जय श्रीराम के नारे भी लगाए. बता दें कि अपनी मां के निधन के बाद सम्राट चौधरी ने पगड़ी धारण किया था. इसके बाद एक सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने प्रण लिया था कि जब तक वह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को कुर्सी से नहीं हटा देंगें, तबतक पगड़ी नहीं खोलेंगे.

इस दौरान बिहार में आरजेडी, जदयू, कांग्रेस व अन्य दलों के साथ महागठबंधन की सरकार चल रही थी. सम्राट चौधरी ने सीएम नीतीश कुमार को सीएम की कुर्सी से हटाने की बात अन्य मंचों से भी दोहराई थी. इस बीच बिहार में राजनीतिक बदलाव देखने को मिला और जदयू एनडीए में शामिल हो गई और राज्य में नीतीश कुमार के नेतृव में एनडीए की सरकार बन गई. नीतीश कुमार मुख्यमंत्री के पद पर बने रह गए. जिसके बाद सम्राट चौधरी से लगातार सवाल पूछे जा रहे थे कि वे नीतीश कुमार को कुर्सी के कब हटाएंगे.

वहीं अब जब उन्होंने अपना संकल्प तोड़ दिया है तो अब इसपर राजनीति भी शुरू हो गई है. कांग्रेस सहित तमाम विपक्षी नेता बीजेपी पर निशाना साधना शुरू कर दिया है. राजद के प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद ने सवाल किया है कि आखिर क्या मजबूरी है कि सम्राट चौधरी को अपनी पगड़ी उतारनी पड़ी. क्या बिहार में बीजेपी पूरी तरह से नीतीश कुमार के सामने नतमस्तक हो गई है या किसी भी तरह से सत्ता में बने रहने का लालज बीजेपी को ऐसा करने पर मजबूर कर रही है? उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को इस पर जवाब देना चाहिए.

Recent News