Rudraprayag Accident: हादसे के पीड़ितों से मिलने AIIMS ऋषिकेश पहुंचे CM धामी, गंगा आरती में की गई प्रार्थना

Global Bharat 16 Jun 2024 1 Mins 985 Views
Rudraprayag Accident: हादसे के पीड़ितों से मिलने AIIMS ऋषिकेश पहुंचे CM धामी, गंगा आरती में की गई प्रार्थना

उत्तराखंड में ऋषिकेश-बद्रीनाथ नेशनल हाईवे पर एक बड़ा हादसा हुआ जिसमें 14 लोगों की मौत हो गई है और कुछ घायलों का इलाज AIIMS ऋषिकेश में जारी है. इसी बीच आज उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी रुद्रप्रयाग हादसे के पीड़ितों से मिलने AIIMS ऋषिकेश पहुंचे.

यहां पर सीएम धामी ने हादसे में घायल हुए लोगों का हालचाल जाना. इस दौरान धामी ने कहा कि सभी पीड़ितों को इलाज मिल रहा है और उनके परिवार के लोगों को भी अभी सूचना दी जा रही है. बता दें कि दुर्घटना में 14 लोगों की मौत हो गई है. वहान में कुल 23 यात्री सवार थे और सभी लोग बद्रीनाथ दर्शन के लिए जा रहे थे. सभी दर्शनार्थी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के बताए जा रहे हैं.

वाहन चालक को आ गई थी झपकी

एसपी विशाखा अशोक ने कहा था कि रुद्र प्रयाग में रैंतोली के पास एक टैंपो ट्रैवलर हाईवे से खाई में गिर गई. स्थानीय लोग, SDRF, फायर सर्विस, जिला आपदा प्रबंधन और जल पुलिस रेस्क्यू अभियान चला रही है. वहीं गढ़वाल के आईजी करण सिंह नगन्याल ने भी जानकारी साझा की थी. हादसे का कारण वाहन चालक को झपकी आना था. साथ ही वाहन में सवार 23 लोगों में अधिकांश भी नींद में थे, जिस कारण से वे लोग संभल भी नहीं पाए.

पीएम मोदी ने मुआवजे का किया ऐलान

सड़क हादसे में मारे गए और घायल हुए लोगों के परिजनों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ा ऐलान किया है. पीएम मोदी ने मारे गए लोगों के परिजनों के लिए 2 लाख रुपए और घायल हुए लोगों को 50 हजार रुपए देने का ऐलान किया है. वहीं केंद्रीय गृह मंत्री शाह ने मारे गए लोगों के लिए शोक व्यक्त किया है. साथ ही घायलों के त्वरित ठीक होने की कामना की है और एसडीआरएफ टीम को सभी जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए हैं.

Recent News