देहरादून में झमाझम बारिश ने दी लोगों को राहत, मानसून आने की आहट

Global Bharat 19 Jun 2024 1 Mins 153 Views
देहरादून में झमाझम बारिश ने दी लोगों को राहत, मानसून आने की आहट

उत्तराखंड में बारिश का दौर शुरू हो गया है और राजधानी देहरादून सहित विभिन्न स्थानों पर कहीं ज्यादा तो कहीं हल्की बारिश हुई. बता दें कि मौसम विभाग ने पहले ही अनुमान लगा लिया था, जो सच साबित हुई है. वहीं बारिश के बाद लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है.

यह भी पढ़ें-दिल्ली, UP, बिहार में पारा 45 डिग्री के पार, कई राज्यों में रेड अलर्ट, हीटवेव के कारण मारे जा रहे लोग, असम में बाढ़ का कहर!

प्रदेश के अन्य इलाकों में भी बारिश की जानकारी मिल रही है. ज्ञात रहे कि मौसम विभाग ने 19 जून को देहरादून, पौड़ी, हरिद्वार, ऊधमसिंह नगर, नैनिताल, चंपावत सहित राज्य के विभिन्न हिस्सों में बारिश के साथ तेज हवाएं चलने का एलर्ट जारी किया था.

वहीं मौसम विभाग की ओर से अनुमान जताया गया है कि अगले 24 घंटे तक इसी तरह का मौसम बना रहेगा और तापमान में भी गिरावट भी आएगी. वहीं कई इलाकों में बारिश भी हो सकती है. मौसम विभाग ने कहा है कि इस दौरान 5 डिग्री तक तापमान गिर सकता है.

बता दें कि पिछले कई दिनों से भीषण गर्मी पड़ने के कारण लोगों का जीना मुहाल हो गया था. पहाड़ी क्षेत्र होने के बावजूद तापमान 43 डिग्री के पार पहुंच रहा था. वहीं अब बारिश ने लोगों को राहत दी है और आने वाले दिनों में भी लोगों को राहत मिलती रहेगी.

ज्ञात रहे कि पूर्वी और उत्तर भारत इन दिनों भीषण गर्मी की चपेट में है. कई राज्यों से लोगों की मौत की भी खबर आ रही है. वहीं दिल्ली एनसीआर में हीटवेव के चलते कई लोगों की मौत हो गई है. सुबह से ही पारा 40 डिग्री के पार पहुंच रहा है.

Recent News