राहुल के सबसे खास CM अशोक गहलोत तो योगी के बहुत बड़े भक्त निकले, मुंह पर गा'ली दिल में योगी की फोटो!

Global Bharat 15 Jan 2023 3 Mins 42 Views
राहुल के सबसे खास CM अशोक गहलोत तो योगी के बहुत बड़े भक्त निकले, मुंह पर गा'ली दिल में योगी की फोटो!

अशोक गहलोत मुख्यमंत्री तो कांग्रेस के हैं, सोनिया गांधी के बड़े करीबी हैं. लेकिन दिल में योगी की तस्वीर लगी है. भले ही मुंह से बाबा के लिए बुरा निकलता हो लेकिन जनाब सीएम योगी के तगड़े फैन हैं. तभी तो योगी के रास्ते पर चलकर बुलडोजर से घर गिरवा रहे हैं. पेपर लीक के आरोपियों की संपत्ति तुड़वा रहे हैं. बाबा का मॉडल ऐसा भाया है कि कर सब उन्हीं के जैसा रहे हैं, बस कांग्रेस में हैं तो कह नहीं पा रहे हैं.

अशोक गहलोत गांधी परिवार के सबसे करीबी नेताओं में गिने जाते हैं. उन्हें सोनिया गांधी पार्टी का अध्यक्ष भी बनाना चाहती थीं, पर आजकल उनकी जुबान से तो नहीं लेकिन कर्मों में योगी का प्यार दिख रहा है. वो बुलडोजर के फैन हो गए हैं. पेपर लीक करने वाले आरोपियों के घर पर योगी की नकल करके गहलोत ने भी बुलडोजर चलवा दिया. जयपुर प्रशासन ने पेपर लीक मामले के आरोपी भूपेंद्र सारंग का दो मंजिला घर ये कहकर जमींदोज कर दिया कि, पीछे की तरफ 8 फीट और आगे की तरफ 15 फीट अवैध निर्माण था. इतना ही नहीं ऊपरी दो मंजिल भी अवैध तरीके से बनाई गई थी. यही जब योगी सरकार ये मध्य प्रदेश की सरकार करती है तो कांग्रेस को चुभता है.
इससे पहले पेपर लीक गिरोह के सरगना सुरेश ढाका के कोचिंग सेंटर पर भी अशोक गहलोत ने बुलडोजर चलवाया था. ये कोचिंग सेंटर भी जयपुर में ही था.

लेकिन ये कांग्रेस और राहुल गांधी के लिए मुश्किल हो गई. क्योंकि जिस बुलडोजर कल्चर के खिलाफ राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा में कहते हैं कि मैं नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलने निकला हूं. वो और उनकी पार्टी के प्रवक्ता कैसे टीवी पर अपनी पार्टी का बचाव करेंगे और योगी को गलत कहेंगे. जहांगीरपुरी में बुलडोजर के खिलाफ अदालत में जाने वाले कपिल सिब्बल अब क्या कहेंगे.

ये पहली बार नहीं है जब अशोक गहलोत ने बुलडोजर का इस्तेमाल किया हो. अप्रैल 2022 में अशोक गहलोत की सरकार ने अलवर जिले के सराय गोल चक्कर में रोड चौड़ा करने के नाम पर 300 साल पुराने मंदिर पर बुलडोजर चला दिया था. इस पर बड़ा बवाल हुआ था. इसके अलावा वहां 85 दुकानें, मकान और तीन मंदिरों पर बुलडोजर चला दिया गया था.

तो अशोक गहलोत को योगी बाबा से प्यार 2022 में ही हो गया था बस वो जुबान से बुलडोजर बाबा कहते थे. बात इतनी भर नहीं है कांग्रेस के लिए अशोक गहलोत लगातार राजनीति में असहज स्थिति पैदा कर रहे हैं. सियासत में जादूगर के नाम से मशहूर अशोक गहलोत के पिछले एक साल को देखेंगे तो पाएंगे कि राहुल गांधी के कथनों के विपरीत वो कदम बढ़ा रहे हैं. क्योंकि वो मानते हैं कि राहुल गांधी से कहीं ज्यादा अनुभव राजनीति में उनको है और ये सच भी है. इसकी पूरी एक फहरिस्त है.

जब राजस्थान में कांग्रेस चुनाव जीती तो राहुल गांधी चाहते थे सचिन पायलट सीएम बनें, लेकिन जादूगर ने वहां भी जादू दिखाया और विधायकों को अपने पक्ष में रखा. फिर जब सचिन बगावत करके मानेसर के होटल में आकर बैठ गए तब भी अशोक गहलोत ने राहुल-प्रियंका की नहीं सुनी. फिर 2022 में जब राहुल गांधी ने प्लान बनाकर उन्हें दिल्ली लाने के लिए सोनिया गांधी से कांग्रेस अध्यक्ष पद की पेशकश करवाई तो विधायक ही रूठ गए और वो सीएम बने रहे. राहुल गांधी खूब कहते रहे कि बयानबाजी ना करो लेकिन अशोक गहलोत ने खुले मंचों से सचिन पायलट को कई बार गद्दार कहा. इसके बाद ये बुलडोजर और हाल ही में न्यायपालिका को लेकर बीजेपी नेताओं की हां में हां.
तो क्या अब अशोक गहलोत को राहुल गांधी से प्यार नहीं बल्कि उन्हें योगी आदित्यनाथ पसंद हैं. क्योंकि जिस रास्ते पर वो चल रहे हैं. उसके सबसे बड़े मार्गदर्शक तो वही हैं. देश में बुलडोजर को नई पहचान दिलाने वाले और दबंगो के मन में खौफ भरने वाले योगी आदित्यनाथ अब अगर कांग्रेस के सीएम को भी पसंद हैं तो सही में भारत जुड़ रहा है.

https://youtu.be/pJd3VIG4MMs