Terrorist Attack: 4 साथियों के मारे जाने के बाद आतंकियों में बौखलाहट, राजौरी में आर्मी कैंप पर गोलीबारी, 1 जवान घायल

Global Bharat 07 Jul 2024 2 Mins 688 Views
Terrorist Attack: 4 साथियों के मारे जाने के बाद आतंकियों में बौखलाहट, राजौरी में आर्मी कैंप पर गोलीबारी, 1 जवान घायल

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में आतंकियों ने एक बड़ी वारदात को अंजाम देने की कोशिश की, लेकिन वे नाकाम रहे है. जानकारी मिली है कि आतंकवादियों ने यहां एक आर्मी कैंप पर अंधाधुंध गोलियां चलानी शुरू की तो सेना के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिसके बाद दहशतगर्द जगंल की तरफ भाग गए. फायरिंग में एक जवान के घायल होने की जानकारी मिल रही है. इलाके में सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवानों ने सर्च ऑपरेशन चलाया है.

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर के कुलगाम के दो गांवों में एनकाउंटर, एक जवान शहीद, 4 आतंकी ढेर

बताते चलें कि शनिवार को कुलगाम के दो जगहों पर मुठभेड़ में चार आतंकी मारे गए और दो सैनिक भी शहीद हो गए थे. जिसके के बाद बौखलाए आतंकियों ने इस कायराना हरकत को अंजाम दिया है. इंडिया टुडे की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि फायरिंग करने के बाद आतंकी तुरंत वहां से फरार हो गए, जिसकी तलाश की जा रही है. सेना और पुलिस के जवानों ने पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है.

ज्ञात हो कि कुछ दिनों पहले भी अतंकियों ने श्रद्धालुओं से भरी बस को निशाना बनाया था, जिसके बाद जवानों को आदेश दिया गया था कि वह जम्मू-कश्मीर से आतंकियों का पूरी तरह से सफाया कर दे. इस दौरान जानकारी मिली थी कि राज्य में करीब 70 विदेशी आतंकी मौजूद हैं, जिनकी तलाशी के लिए सर्च ऑपरेशान चलाया जा रहा है और आतंकियों ढूंढ़-ढूंढ़कर मौत के घात उतारा जा रहा है.

इसी खुफिया जानकारी के तहत शनिवार को मोदरगांव और चिनिगाम में अभियान चलाया गया था. इसी बीच अतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी. मोदरगांव में मुठभेड़ के दौरान एक जवान शहीद हो गए हैं. चिनिगाम में एक जवान के घायल हो गए थे. बाद में उनकी भी मौत हो गई थी. मीडिया रिपोर्ट्स से जानकारी मिली है कि सेना को कुलगाम में आतंकी के मौजूद होने की खबर मिली थी. इसके बाद सुरक्षाबल के जवानों ने इलाके में सर्च अभियान चलाया.

तभी आतंकियों के साथ मुठभेड़ शुरू हो गई, जिसमें दो जवान घायल हो गए थे और इलाज के दौरान दोनों जवान शहीद हो गए. इससे पहले दो अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में दो जवान शहीद हो गए. अधिकारियों के द्वारा बताया गया कि कठुआ जिले के राजबाग में वाहन दुर्घटना में एक जवान शहीद हो गए, जो हिमाचल प्रदेश के रहने वाले थे. वहीं एक अन्य सड़क दुर्घटना में बीएसएफ जवान अमित कुमार शुक्ला शहीद हो गए, जो झारखंड के रहने वाले थे.

Recent News